श्री हेमकुंड साहिब के दर्शनों के लिए गए नौजवान की मौत, 2 बहनों का था इकलौता भाई

punjabkesari.in Wednesday, May 31, 2023 - 03:25 PM (IST)

जीरकपुर: जीरकपुर अधीन पड़ते गांव दयालपुरा निवासी अमनप्रीत सिंह गिल(23) अपने दोस्तों के साथ श्री हेमकुंड साहिब के दर्शन करने गया थे, जिसकी होटल के कमरे में सोते समय मौत हो गई। बेटे के मौत की खबर मिलते ही परिवार सहित पूरे गांव में शोक की लहर फैल गई। मृतक दो बहनों का इकलौता भाई था और उसकी अभी तक शादी नहीं हुई थी। घटना की खबर मिलते ही विदेश में कार्यरत अमनप्रीत के पिता भी अपने पैतृक गांव दयालपुरा पहुंच गए। 

मंगलवार  शाम नम आंखों से अमनप्रीत गिल का अंतिम संस्कार  किया गया।  अमनप्रीत सिंह के दोस्त अश्विंदर सिंह ने बताया कि चारों दोस्त गुरुवार शाम घर से निकले थे और रविवार शाम साढ़े 6 बजे के करीब गोबिंद धाम गुरुद्वारा साहिब पहुंचे, तब तक अमनप्रीत भी ठीक था। अश्विंदर  ने बताया था कि गुरुद्वारा साहिब में उन्हें कोई कमरा नहीं मिला। तो चारों बाजार में कमरा ढूंढ़ने के लिए निकल पड़े, जब फिर होटल में कमरा मिला तो अमनप्रीत कहने लगा कि तबीयत ठीक नहीं है। इसके बाद डॉक्टर से उसे दवाई दिलवाई और वह आराम करने लग पड़ा।

सुबह जब हेमकुंड साहिब के दर्शन के लिए अमनप्रीत को जगाया गया तो वह उठा नहीं । उसके दोस्त उसे डॉक्टर के पास ले गए, जिसने अमनप्रीत को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव को वापस लाकर डेराबस्सी अस्पताल में रखवा दिया। इस घटना के बाद मृतक अमनप्रीत गिल के दोस्त भी सदमे में हैं। वे कहते हैं कि वह हमारे साथ गया था लेकिन केवल उसकी लाश ही वापस आई, जिसका उन्हें जीवन भर मलाल रहेगा। मृतक  के परिजनों सहित क्षेत्र के तमाम राजनीतिक, धार्मिक व सामाजिक संगठनों ने गहरा दुख व्यक्त किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News