कहीं अमरेंद्र का विदेश दौरा तो नहीं यूथ कांग्रेस चुनाव में मतदान की तारीखों में बदलाव का कारण!

punjabkesari.in Thursday, Nov 21, 2019 - 09:06 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): यूथ कांग्रेस आलाकमान के मतदान की समय-सारणी में किए बदलाव को लेकर पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रधान पद के दावेदार नेताओं की भौंहें तन गई हैं। उन्होंने हाईकमान के फैसले को लेकर सीनियर लीडरशिप पर दबाव की राजनीति में काम करने के आरोप लगाए। वहीं, दबी जुबान में फैसले का विरोध भी शुरू कर दिया है। 

संगठनात्मक चुनावों का सिस्टम गड़बड़ाया
यूथ कांग्रेस नेताओं ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि संगठनात्मक चुनावों का सिस्टम पूरी तरह से गड़बड़ा चुका है। पहले ही चुनावी प्रक्रिया 1 साल खींची जा चुकी है परंतु अब चुनावों के अंतिम पड़ाव को पैराशूट नेता द्वारा कैप्चर किया जाने लगा है। आलाकमान ने पहले मतदान के लिए 28 से लेकर 30 नवम्बर का समय निश्चित किया था परंतु एकाएक नए बदलाव से अब मतदान को 4 लेकर 6 दिसम्बर तक कर दिया गया है। 

पर्दे के पीछे चल रहा है कोई और खेल
यूथ कांग्रेस के पुष्ट सूत्रों की मानें तो मतदान में देरी किए जाने को लेकर पर्दे के पीछे कुछ और ही खेल खेला जा रहा है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह विदेश दौरे पर गए हुए हैं, ऐसे में पैराशूट से यूथ कांग्रेस की प्रधानगी के एक दावेदार ने हाईकमान पर दबाव बनाकर चुनाव की तारीखों को 6 दिनों के लिए लेट करवाया है, क्योंकि कैप्टन की मौजूदगी ही एक ऐसा तरूप का पत्ता है जो उसे पंजाब यूथ कांग्रेस का प्रधान बनाने में सहायक सिद्ध हो सकता है। उक्त दावेदार मुख्यमंत्री के आदेशों के बाद उनके खेमे से प्रदेश भर में मैसेज भिजवाकर अपने लिए समर्थन प्राप्त करना चाहता है। 

8 नौजवान मैदान में
जिक्रयोग्य है कि यूथ कांग्रेस के प्रधान पद के लिए अंतिम सूची में 7 नाम शामिल थे परंतु बाद में एक अन्य नाम को शामिल करने से प्रधान पद के लिए अब 8 नौजवान मैदान में आ गए हैं। यूथ कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन के एक बेहद नजदीकी का रिश्तेदार भी प्रधानगी का चुनाव लड़ रहा है। वहीं जिन 7 युवाओं ने मतदान की तिथियों को आगे बढ़ाने का विरोध करना शुरू कर दिया है। इन लोगों को कहना है कि केवल एक उम्मीदवार के कहने पर सीनियर लीडरशिप ने मतदान की तिथियों को आगे बढ़ा दिया है जो ठीक नही है।

यूथ कांग्रेस नेताओं ने सीनियर लीडरशिप के समक्ष जताया रोष
यूथ कांग्रेस नेताओं ने सीनियर लीडरशिप के समक्ष अपना रोष भी व्यक्त किया है। उनका कहना है कि अगर पार्टी ने एक ही नौजवान को जितवाने के प्रयासों की खातिर सारा ताना-बाना बुनना है तो ऐसे चुनावी हथकंडे अपनाने का आखिर क्या औचित्य रह जाता है। पार्टी अगर अपनी पसंद के युवा को ही यूथ कांग्रेस की बागडोर सौंपना चाहती है तो सीधा ही उसे प्रधान घोषित कर दे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News