पावरकॉम विभाग की लापरवाही, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 05, 2024 - 06:51 PM (IST)

अमृतसर (छीना): पावरकॉम विभाग द्वारा हल्का पूर्वी के अधीन पड़ते न्यू आजाद नगर में पुरानी तारों को बदल कर नई तारें लगाने का शुरू किए गए काम से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है, जिसके कारण लोगों में भारी रोष है। इस संबंध में जानकारी देते हुए समाज सेवक तजिंदर सिंह वालिया ने कहा कि पावरकॉम विभाग द्वारा इलाके में पुरानी तारों को हटाकर नई तारें लगाने का काम शुरू किया गया है, उससे लोगों में सहम का माहौल है।

उन्होंने कहा कि जो पुरानी तारें उतारी जा रही हैं, उन्हें गली में लगे खंभों पर लोहे के एंगल लगाकर अच्छे तरीके से गली के बिल्कुल बीच में लगाया गया था, लेकिन अब नए तारों को उक्त लोहे से दोबारा बांधने की बजाय जल्दबाजी में लोगों के घरों के पास खंभों पर ही बांधे जा रहे हैं। वालिया ने कहा कि पावरकॉम के संबंधित एस.डी.ओ. से इस मुद्दे को लेकर बात कर तारें गली के बीचों-बीच लगाने की अपील की गई, लेकिन उन्होंने हमारी बात पर ध्यान नहीं दिया, जिसके चलते 3 जून की रात को नई लगाई गई बिजली की तारें उनके घर के बाहर स्पार्क हो गई। जिस से घर में पक्षियों के आने से रोकने के लिए लगाई गई जाली को भयानक आग लग गई। 

वालिया ने कहा कि जब तारों में स्पार्किंग हो रही थी तो धमाके जैसी तेज आवाज आई जिसके कारण वह एकदम से उठ गए और आग पर काबू पा लिया नहीं तो इस घटना से बड़ा नुकसान हो सकता था। वालिया ने कहा कि अगर पहले पुराने तारों को खंभों से बांधा गया था तो फिर अब लोगों के घरों के पास खंभों से तारें बांध कर किसी बड़े हादसे को क्यों बुलावा दिया जा रहा है। वालिया ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और पावरकॉम के चेयरमैन से अपील करते हुए कहा कि अपनी मनमर्जी करके लोगों की जान खतरे में डालने वाले संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए और बिजली की नई तारें पहले की तरह गली के बीचो-बीच लगाई जाए, नही तो पावरकॉम को पूरे क्षेत्र के निवासियों के भारी विरोध का सामना करना पड़ेगा।

 अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News