NGO की तरफ से मिशन तंदरुस्त पंजाब के अंतर्गत 5.50 लाख पौधे लगाए जाएंगे: पन्नू

punjabkesari.in Sunday, Feb 10, 2019 - 08:43 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत): गुरू नानक देव जी के 550वें जन्म दिवस की याद में पंजाब सरकार ने हरेक गांव में 550 पौधे लगाने का फैसला किया है। इसी तरह अमृतसर के गैर सरकारी संगठन जिसका नेतृत्व प्रकाश सिंह भट्टी खुदा-ऐ-खिदमतगार संस्था ने जिला प्रसाशन और बहुत बी.एस.एफ. के कमांडरों के सहयोग के साथ अमृतसर में 5.50 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य माना है। 

इस संबंधी जानकारी देते काहन सिंह पन्नू डायरैक्टर मिशन तंदरुस्त पंजाब ने बताया कि इस संस्था की तरफ से ओर संस्थाओं जैसे गीता सेवा सोसायटी, का सुखमनी सेवा सोसायटी, भाई घनईआ सेवा सोसायटी के सहयोग के साथ इस लक्ष्य को पूरा किया जाएगा। आज इस संस्था की तरफ से काहन सिंह पन्नू की हाजिरी में बहुत में पौधे लगाने के काम की शुरुआत की। पनूं ने बताया कि लोगों को ताजी हवा लेने के लिए ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने चाहिए क्योंकि यदि पौधे हैं तो ही मानव है। 

उन्होंने लोगों से अपील की कि वातावरण को हरियाली भरपूर बनाने के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाए। पन्नू ने बताया कि इन गैर सरकारी संगठनों द्वारा अक्तूबर, 2019 तक 5.50 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य माना है। इस मौके ब्रिगेडियर ए.के. सिंह ने कहा कि आर्मी की तरफ से पौधे लगाने के लिए इन को पूरा सहयोग दिया जाएगा। इस मौके अमृतसर के डिप्टी कमिशनर कमलदीप सिंह संघा द्वारा भी पौधे लगाने के काम की शुरुआत की गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News