पाक से ड्रोन के जरिए आए हथियार पंजाब ही नहीं देश में कहीं भी इस्तेमाल हो सकते थे : DGP

10/22/2019 8:47:51 AM

जालंधर (वरुण):  पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए पहुंचाए गए हथियारों को लेकर पंजाब के डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने कहा कि जरूरी नहीं हथियारों का इस्तेमाल पंजाब में ही होना था। उन्होंने कहा कि देश के सभी रास्ते खुले हैं और हथियारों को कहीं भी पहुंचाया जा सकता था। डी.जी.पी. ने कहा कि आतंकवादियों की हर एक नापाक हरकत को नाकाम करने के लिए पंजाब पुलिस के जवान पूरी तरह से तैयार हैं और वे पंजाब की अमन-शांति को भंग नहीं होने देंगे।

आज डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता शहीद पुलिस जवानों को जालंधर में श्रद्धांजलि देने के लिए आए हुए थे। उन्होंने कहा कि आतंकवाद को जड़ से खत्म करने वाले पंजाब पुलिस के जवानों पर उन्हें गर्व है जिन्होंने देश की सुरक्षा के लिए खुद की जान न्यौछावर की। विदेश में बैठे कट्टरपंथी पंजाब के युवाओं को सोशल मीडिया के जरिए भड़का कर आतंकवाद के साथ जोड़ रहे हैं लेकिन खुफिया तंत्र व साइबर क्राइम सैल पूरी नजर रखे हुए है।  उन्होंने कहा कि ड्रोन से हथियार गिराने से लेकर टार्गेट किङ्क्षलग जैसे मामलों को पुलिस ने काफी सूझबूझ के साथ हल किया। इसके अलावा पंजाब पुलिस आतंकियों के 28 मॉड्यूल को ब्रेक करके आतंकवाद को समर्थन देने वाले करीब 150 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस ने सोशल मीडिया से लेकर अपने खुफिया तंत्र को पूरी तरह से मजबूत कर रखा है। पुलिस कट्टरपंथी विचारधारा में फंसे युवाओं को बाहर निकालने का काम भी कर रही है।


ए.आई.जी. कपूर पर दुराचार के आरोप मामले की जांच को जल्द गठित होगी टीम
मौड़ मंडी ब्लास्ट में एस.आई.टी. अपनी जांच कर रही है। इसमें 4 लोगों के नाम सामने आए हैं जिसमें से 3 फरार हैं। ए.आई.जी. आशीष कपूर पर दुराचार के आरोप के मामले में डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने कहा कि वह मामले को देख रहे हैं। इसकी जांच के लिए जल्द ही टीम गठित कर दी जाएगी। 


तस्करों व माफिया को छोड़ेंगे नहीं, पुलिस पर हमला करने वालों पर होगी कार्रवाई
डी.जी.पी. ने पुलिस पाॢटयों पर लोगों द्वारा किए जा रहे हमलों को लेकर बयान दिया कि लोगों में असहिष्णुता बढ़ती जा रही है जिस कारण पुलिस पर हमले हो रहे हैं। पंजाब में सवा 400 के करीब थाने हैं और हर रोज अलग-अलग स्थानों पर 400 बार रेड की जा रही है। यही कारण है कि नशा तस्कर और दो नंबर का कोई भी काम करने वाले लोग पुलिस से परेशान हैं और डर के मारे वे अटैक कर देते हैं। सिर्फ पंजाब ही नहीं बल्कि पुलिस पार्टियों पर यू.पी., दिल्ली जैसे रा’यों में भी हमले होते रहते हैं। पंजाब पुलिस तस्करों व माफिया को छोडऩे वाली नहीं है। जिन-जिन लोगों ने पुलिस पर हमले किए उन पर सख्त कार्रवाई की गई है। ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा में हुए पंजाब पुलिस की टीम पर हमले को लेकर वह लगातार हरियाणा के डी.जी.पी. से भी संपर्क कर केस को मॉनीटर कर रहे हैं। 


Vatika

Related News