हाईटैक चोर; शराब के ठेकों व मैडीकल शॉप में चोरी कर डी.वी.आर. भी ले गए साथ

punjabkesari.in Tuesday, Feb 18, 2020 - 02:40 PM (IST)

जालंधर(वरुण): जालंधर कमिश्नरेट पुलिस चोरों के आगे फेल साबित हो रही है। बीते दिनों में जालंधर कमिश्नरेट के हद में इतनी चोरी की वारदातें हो चुकी हैं, लेकिन पुलिस ट्रेस करना तो दूर चोरी की वारदातों को भी नहीं रोक पा रही। रविवार देर रात चोरों ने नॉर्थ हलके में 2 शराब के ठेकों व एक मैडीकल शॉप को निशाना बनाया। 

पहली वारदात के बारे में जानकारी देते निपुण फार्मा नामक मैडीकल शॉप के मालिक निपुण निवासी विक्रमपुरा ने बताया कि सोमवार सुबह जब वह दुकान खोलने आए तो दुकान के ताले टूटे हुए थे। अंदर जाकर देखा तो सारा सामान बिखरा पड़ा था। गल्ले का लॉक तोड़ कर चोरों ने उसमें से 60 हजार रुपए चुरा लिए थे, जबकि चोर अपने हाईटैक होने का सबूत देते हुए सी.सी.टी.वी. कैमरों का डी.वी.आर. भी साथ ले गए, पर चोर साथ वाली दुकान के बाहर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों में कैद हो गए थे। 5 चोर चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए सुबह पौने 4 बजे ताला तोड़ते दिखाए दे रहे हैं। पांचों ने मुंह ढके हुए थे। इस संबंधी थाना 8 की पुलिस को शिकायत दी गई। 

PunjabKesari, robbery in liquor contracts and medical shop

दूसरी वारदात गुज्जापीर रोड के सामने स्थित जे.एम.पी. फैक्टरी के पास हुई। चोरों ने यहां एक शराब के ठेके के ताले तोड़ कर गल्ले में से एक हजार रुपए व 17 शराब की बोतलें चुरा लीं। हालांकि इस वारदात के बारे पुलिस को शिकायत नहीं दी गई है, लेकिन चोरों ने थाना-1 के क्षेत्र में आने वाले कबीर नगर के अंदर कबीर मार्कीट में एक अन्य ठेके को निशाना बनाया। ठेके में काम करने वाले संजीव कुमार ने बताया कि रविवार रात उसने 11.30 बजे ठेका बंद किया था, सुबह 8.30 बजे आया तो ताले टूटे हुए थे। 

रविवार को वह गल्ले से 40 हजार रुपए निकाल कर साथ ले गया था, जबकि 5 से 7 हजार रुपए गल्ले में छोड़ गया था। चोर गल्ले में से सारे पैसे ले गए और महंगी शराब की बोतलें भी ले गए। लिस्ट देख कर ही बताया जा सकता है कि ठेके से कितनी शराब चुराई गई है। चोर इस वारदात को अंजाम देने के बाद भी सी.सी.टी.वी. कैमरा व डी.वी.आर. भी साथ ले गए। थाना-8 व थाना-1 की पुलिस इन चोरियों को ट्रेस करने में जुट गई है।

शहर में बढ़ने लगा क्राइम ग्राफ
कुछ समय तक कमिश्नरेट पुलिस ने चोरी व लूट जैसी वारदातों की रोकथाम के लिए काफी बढ़िया काम किया, लेकिन अब दोबारा से शहर में क्राइम का ग्राफ बढ़ने लगा है। इतने अधिकारियों की फौज व थानों की पुलिस चोरी व स्नैचिंग जैसी वारदातों को न तो ट्रेस कर पा रही है और न ही रोक पा रही है। रात के समय शहर की सिक्योरिटी का जायजा लेने अगर सी.पी. खुद फील्ड में आएं तो सारी सच्चाई सामने आ सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News