नगर निगम की मंजूरी के बिना कंपनी का कारनामा, पुलिस के पहुंचा मामला

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2024 - 12:30 PM (IST)

लुधियाना (हितेश) : महानगर में सड़कों के दुश्मन फिर सक्रिय हो गए हैं, जिसके तहत एक कंपनी द्वारा नगर निगम की मंजूरी के बिना अंडर ग्राऊंड केबल बिछाने के लिए सड़क की खुदाई कर दी गई है। इस संबंध में पुलिस को दी शिकायत में पूर्व पार्षद नरेंद्र शर्मा काला ने मुद्दा उठाया है कि खालसा कालेज फॉर वूमेन के सामने एस.बी.आई. बैंक की तरफ जाने वाली ठीक हालत की सड़क को मशीन लगाकर तोड़ा गया है जिसके लिए कंपनी के मुलाजिम नगर निगम की मंजूरी पेश नही कर पाए, जिनके खिलाफ पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने के आरोप में कार्रवाई करने की मांग पूर्व पार्षद द्वारा पुलिस से की गई है क्योंकि इस तरह मशीनों से सड़कों की खुदाई करने से अंडर ग्राऊंड वाटर सप्लाई व सीवरेज की लाइन को नुकसान हो रहा है।

किनारों की बजाय बीचो-बीच तोड़ी जा रही है सड़क

जोन डी की बी एंड आर ब्रांच के एक्सईएन सुरेंद्र सिंह के मुताबिक किनारों पर अंडर ग्राऊंड केबल बिछाने के लिए मंजूरी दी सकती है लेकिन साइट पर कंपनी द्वारा बीचो-बीच से सड़क तोड़ी जा रही है, जिसे पूर्व पार्षद ने नगर निगम मुलाजिमों पर मिलीभगत करने का आरोप लगाया है क्योंकि दिन के समय रोकने के बाद रात को दोबारा सड़कों की अवैध रूप से खुदाई करने की कोशिश की गई थी।

एक्सईएन, सुरेंद्र सिंह ने कहा कि अंडर ग्राऊंड केबल बिछाने के लिए कंपनी द्वारा अप्लाई किया गया है, लेकिन अभी नगर निगम की तरफ से मंजूरी नहीं दी गई है। इससे पहले शुरू किया गया सड़कों की खुदाई का काम शिकायत मिलने पर बंद करवा दिया गया है और वहां खोदे गए गड्ढे को मिट्टी डालकर बंद करवा दिया गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News