कनाडा भेजने के नाम पर लाखों की ठगी, एजेंट के खिलाफ केस दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2024 - 06:22 PM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी): कनाडा भेजने के झांसे में लेकर 16.90 लाख रुपए की ठगी करने वाले एजेंट के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। एस.एस.पी. को दी शिकायत में रछपाल कौर पत्नी रेशम सिंह निवासी मुकंदपुर ने बताया कि वह अपने लड़के हरजीत सिंह को विदेश (कनाडा) भेजना चाहती थी तथा इस संबंधी उसने गांव की ही एक महिला के साथ बातचीत की थी। उसने बताया कि उसकी लड़की का विदेश जाने का काम एजेंट सवराजपाल सिंह ने बनाया था। उसने बताया कि महिला तथा अपने बेटे को साथ लेकर वह उक्त एजेंट के जालंधर स्थित दफ्तर में गई थी जहां उसका सौदा लड़के को विदेश भेजने के लिए 20 लाख रुपए तय हुआ।

उसने बताया कि एजेंट के कहना पर उसने एक लाख रुपए तथा पासपोर्ट उक्त एजेंट को दे दिया, जिसने भरोसा दिया कि 2 महीनों के भीतर उसके लड़के का काम बन जाएगा। उसने बताया कि वह उक्त एजेंट को विभिन्न तारीखों पर कुल 16.90 लाख रुपए दे चुकी है। उक्त एजेंट ने उसके लड़के को तीन बार फिंगर प्रिंट के लिए बुलाया परन्तु एक बार भी फिंगर प्रिंट नही हुए। उसने बताया कि अब न तो उक्त एजेंट उनके पैसे वापस कर रहा है तथा न ही उसके लड़के को विदेश भेजा है।

एस.एस.पी. को दी शिकायत में उसने अपनी राशि वापिस करवाने तथा आरोपित एजेंट के खिलाफ कानून के तहत बनती कार्रवाई करने की मांग की है। उक्त शिकायत की जांच एस.पी.पी.बी.आई. द्वारा करने के उपरान्त दी गई नतीजा रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने आरोपित एजेंट सवराजपाल सिंह सिद्धू पुत्र कुलदीप सिंह सिद्धू निवासी जालंधर के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News