Amazing Love Story: लिव-इन में रह रही 2 लड़कियों को हुआ प्यार, खाई साथ जीने मरने की कसमें और अब...

punjabkesari.in Saturday, Apr 08, 2023 - 08:53 AM (IST)

चंडीगढ़: मोहाली की एक कंपनी में एक साथ नौकरी करने वालीं और चंडीगढ़ में एक ही घर में रह रहीं 2 लड़कियों को आपस में प्यार हो गया और दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया।  परिजनों को इसकी भनक लगी तो दोनों के परिवारों ने उन्हें अलग करने के लिए जुगत शुरू कर दी।

दोनों लड़कियां सुरक्षा मांगने पुलिस के पास गईं लेकिन बात नहीं बनी। ऐसे में दोनों ने अपने परिवार से जीवन को खतरा बताते हुए पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से सुरक्षा की मांग की थी। उनकी याचिका का निपटारा करते हुए हाईकोर्ट ने चंडीगढ़ के एस.एस.पी. को आदेश दिया है कि वह उनकी सुरक्षा की शिकायत पर जांच कर उचित आदेश पारित करें। याचिका के अनुसार दोनों लड़कियां एक-दूसरे से प्यार करती हैं और उनका इरादा शादी करने का है।

दोनों लिव-इन-रिलेशन में रहती हैं लेकिन दोनों के परिवार उनके रिश्ते के खिलाफ हैं। दोनों की उम्र 20 साल से अधिक है और दोनों ने  जीने मरने तक की कसमें खाई है। याचिका में कहा गया कि वह अपने भविष्य के विषय में निर्णय ले सकती हैं और दोनों एक साथ रहने का निर्णय कर चुकी हैं। कोर्ट ने याचिका का निपटारा करते हुए कहा कि कोर्ट समलैंगिक विवाह के विषय में कुछ नहीं कहना चाहती। कानून के अनुसार सभी को जीवन की सुरक्षा का अधिकार है। इसलिए कोर्ट चंडीगढ़ के एस.एस.पी. को आदेश देती है कि वह इन दोनों लड़कियों के जीवन के खतरे की समीक्षा करें और दोनों को सुरक्षा मुहैया करवाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News