कोरोना टैस्ट पॉजिटिव आने से पहले कई लोगों के सम्पर्क में आ चुका था पटियाला का युवक,स्वास्थ्य विभाग चिंता में

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 11:54 AM (IST)

पटियालाः पटियाला के घनौर इलाके के गांव रामपुर के 21 वर्षीय युवक का कोरोना वायरस टैस्ट पॉजिटिव आने के बाद गांव को सील कर दिया गया है। वहीं पता चला कि अस्पताल में दाखिल होने से पहले वह युवक कई लोगों के सम्पर्क में आया था। पटियाला का यह पहला पॉजिटिव केस है, जिसकी पुष्टि हरियाणा के अम्बाला में हुई है। युवक को इलाज के लिए अम्बाला ले जाया गया था।  युवक 19 मार्च को नेपाल से इंडिगो फ्लाइट द्वारा दिल्ली में इंगिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा था। बस में अंबाला जाते समय पिपली बस स्टैंड के एक ढाबे में उसने खाना खाया।

अंबाला पहुंचने के बाद, वह अपने दोस्त के साथ पंजाब-हरियाणा सीमा सीमा पर स्थित गांव शाहपुर में अपने चाचा के घर गया। वहां वग अपनी चाची,चाचा, एक चचेरे भाई और 2 बच्चों के संपर्क में आया है।  फिर वह अपने घर वापि, आया। बुखार और दस्त लगने पर अम्बाला के सिविल अस्पताल लाया गया, जहां उसमें कोरोना के लक्षण पाए जाने पर टैस्ट किया गया, जो पॉजिटिव निकला। टैस्ट के बाद उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवा दिया गया है।

इसके बाद उक्त युवक के 14 परिजनों सरकारी राजिंद्रा अस्पताल भर्ती करवाया गया, जहां उनके टैस्ट किए गए,जिसकी रिपोर्ट नैगिटेव आई है।  यह भी पता चला कि नेपाल से आने के बाद युवक अपने गांव में खुलेआम घूमता रहा। स्वास्थ्य विभाग के लिए अब चिंता की बात यह है कि वह कैसे पता लगाए कि उसके सम्पर्क में कौन-कौन आया। युवक 26 मार्च को तेज बुखार आने के बाद वे खुद अंबाला सिविल अस्पताल में भर्ती हो गया थे। वहीं उच्चाधिकारियों ने गांव के सरपंचों और अन्य निवासियों से गत सप्ताह अनुरोध किया था कि वे सभी पिछले समय उन लोगों के बारे में बताएं जो विदेशों से लौटें हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News