वित्त मंत्री के कार्यालय का घेराव करने जा रही ‘आप’ महिला विधायकों की पुलिस से धक्का-मुक्की

10/18/2020 9:36:00 AM

बठिंडा (विजय): बंद किए गए थर्मल प्लांट बठिंडा की जमीन 1 रुपए में कॉर्पोरेट घरानों को देने के विरोध में शुक्रवार को आम आदमी पार्टी  (आप) द्वारा पंजाब सरकार का विरोध किया गया, जहां ‘आप’ महिला विधायकों की पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी हुई पर पुलिस ने वित्त मंत्री मनप्रीत 
बादल के कार्यालय के घेराव की योजना नाकाम कर दी। 

जानकारी अनुसार ‘आप’ की एकत्रता सुबह फायर ब्रिगेड चौक में हुई, जिसकी अगुवाई प्रो. बलजिन्द्र कौर विधायक तलवंडी साबो व रुपिन्द्र कौर रूबी विधायक बठिंडा देहाती कर रही थीं। जहां से यह रोष मार्च वित्त मंत्री कार्यालय तरफ चला, जिसका उद्देश्य कार्यालय का घेराव करना था परंतु रोष मार्च को ट्रक यूनियन के बाहर पीरखाना चौक में पुलिस ने रोक लिया। वर्करों ने जबरन आगे बढऩे की कोशिश की तो पुलिस ने हल्के बल का प्रयोग करते हुए किसी को भी आगे नहीं आने दिया। इस मौके महिला विधायकों की पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी हुई। मौके पर तहसीलदार बठिंडा पहुंचे जिनको महिला विधायकों ने राज्यपाल पंजाब के नाम एक मांग पत्र दिया। 

इस मौके विधायकों ने कहा कि पंजाब सरकार मिलीभगत कार 5000 करोड़ रुपए की जमीन 1 रुपए में कॉर्पोरेट घरानों को दे रही है, जो पंजाब के लोगों के साथ धोखा है। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री कहते थे कि जब तक वह मौजूद हैं तब तक बठिंडा थर्मल की चिमनियों से धुआं निकलता रहेगा परंतु असलियत सामने आई है कि थर्मल प्लांट बंद करवाने में वित्त मंत्री की ही मुख्य भूमिका रही है और अब कॉर्पोरेट घरानों से बड़ा लाभ लेने वाला भी यही व्यक्ति है। ‘आप’ नेताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पंजाब सरकार ने अपना फैसला वापस न लिया तो यह संघर्ष तेज किया जाएगा। 


Tania pathak

Related News