काम करने वाली महिला के साथ मिलकर ‘आप’ वर्कर का कारनामा, दोनों गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Apr 15, 2023 - 12:17 PM (IST)

लुधियाना : पटवारी पर रौब जमाने और रजिस्टरियों का इंतकाल चढ़ाने के लिए एक ‘आप’ वर्कर ने विधायक के ऑफिस में काम करने वाली महिला के साथ मिलकर विधायक की जाली मोहर और दस्तख्त कर पटवारी से इंतकाल करने के लिए कहा लेकिन पटवारी को शक हो गया। उसने इस बारे में विधायक से बात की तो खुलासा हुआ कि विधायक द्वारा कोई मोहर लगाकर रजिस्ट्रियां नहीं भेजी गई हैं। इसके बाद पटवारी ने उस ‘आप’ वर्कर को पकड़कर थाना डाबा की पुलिस के हवाले कर दिया। वर्कर से पता चला कि उसने यह सब विधायक के ऑफिस में काम करने वाली महिला के साथ मिलकर किया था। इस पर पटवारी की शिकायत पर थाना डाबा की पुलिस ने ‘आप’ वर्कर राम बख्श और महिला मनिंदर कौर के खिलाफ धोखाधड़ी की अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, ग्यासपुरा में पटवारखाना बना हुआ है जहां पटवारी जमिंदर सिंह की ड्यूटी लगी है। वीरवार को राम बख्श 5 रजिस्ट्रियों की कापियां लेकर पहुंचा और पटवारी पर रौब जमाते हुए कहा कि उसे विधायक राजिंदरपाल कौर छीना ने भेजा है, वह इन रजिस्टरियों का इंतकाल चढ़ाकर फर्द उसे दे दें। पटवारी जमिंदर सिंह ने देखा कि पांचों रजिस्ट्रियों पर विधायक छीना की मोहर लगी हुई थी और उन पर विधायक के दस्तख्त भी थे।

जब पटवारी को शक हुआ तो उसने खुद ही इसकी जानकारी हासिल करने के लिए ‘आप’ विधायक से पूछ लिया जिस पर उन्होंने साफ तौर पर मना कर दिया कि उन्होंने किसी की सिफारिश नहीं की है। पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि विधायक के कार्यालय में काम करने वाली मनिंदर कौर नामक महिला यह काम कर रही है। राम बख्श और मनिंदर कौर दोनों मिलीभगत कर सारा काम करते हैं जिसके बाद उन पर कार्रवाई करने के आदेश जारी कर दिए गए। ‘आप्’ विधायक राजिंदरपाल कौर छीना ने बताया कि उनके नाम की मोहर का गलत इस्तेमाल किया गया था। आरोपी मनिंदर कौर ने उनके जाली दस्तखत कर दिए ताकि जल्दी काम कराया जा सके। उधर, थाना डाबा के एस.एच.ओ. सब-इंस्पैक्टर कुलबीर सिंह ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि कहीं आरोपियों ने कहां-कहां मोहर लगाई और दस्तख्त किए हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News