गहरी खाई में बोगी गिरने से युवक की मौत, 7 घंटे की मशक्कत के बाद कैबिन काट कर शव को निकाला बाहर

punjabkesari.in Monday, Nov 09, 2020 - 04:17 PM (IST)

श्री कीरतपुर साहिबः पंजाब के सरहदी गांव मोड़ा के साथ लगते हिमाचल प्रदेश के गांव गरा मोड़ा में गत देर सायं संतुलन बिगड़ने से एक राख से भरे बलकर बोगी गहरी खाई में गिरने से चालक जसपाल सिंह (25) पुत्र हरनाम सिंह निवासी बरूवाल (श्री कीरतपुर साहिब) की मौत हो गई थी। शव को बोगी के कैबिन को काट कर 7 घंटे की मशक्कत करने के बाद बाहर निकाला जा सका।

इस घटना को लेकर गांव बारुवाल तथा साथ लगते गांवों के लोगों ने गांव मास्सेवाल से सड़़क का निर्माण करने वाली कंपनी के अस्थाई कैंप के बाहर राष्ट्रीय मार्ग नंबर 21 (205) श्री कीरतपुर साहिब-बिलासपुर रोड पर दोपहर 1.55 से सायं 3 बजे तक चक्का जाम करते रोष धरना दिया गया। इस दौरान मार्ग के दोनों तरफ  वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई। इस मौके पर सड़क जाम करके धरना प्रदर्शन कर रहे मृतक के परिवार सदस्य, रिश्तेदारों के अलावा राजेंद्र सिंह, कैप्टन बहादर सिंह, कैप्टन धनवीर सिंह आदि ने बताया कि काफी समय से राष्ट्रीय मार्ग की हालत दयनीय है।

गांव गरा मोड़ा जहां हादसा हुआ है, वहां सड़क निर्णाण का कार्य चल रहा है। यहां धूल मिट्टी उड़ने से बचाव के लिए पानी का छिड़काव करने से दलदल बन गई है। सड़क की खराब हालत होने के कारण बोगी बलकर का संतुलन बिगड़ने से 100 फुट गहरी खाई में जा गिरी, जिसके कारण उसके ड्राइवर जसपाल सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे के लिए जिम्मेदार सड़क का निर्माण करने वाली कंपनी है, जिसने उक्त मार्ग को चलने योग्य नहीं बनाया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News