अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई,  मैटीरियल से भरे 2 ट्रैक्टर-ट्राली काबू

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2024 - 10:36 AM (IST)

ठाकुरद्वारा : मंड क्षेत्र में अवैध खनन थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। खनन माफिया द्वारा बरोटा, ठाकुरद्वारा, मंड इंदौरा, मंड मझवाह आदि गांवों में अपनी जे.सी.बी. लगाकर कच्चे खनन मैटीरियल का अवैध खनन करके खनन मैटीरियल को दर्जनों ट्रैक्टर-ट्रालियों व टिप्परों में भरकर बरोटा ठाकुरद्वारा टू मिलवां सड़क व मंड, मियानी खानपुर उलेहड़िया रास्ते से होकर मिलवां व मिरथल के स्टोन क्रशरों में ले जाया जा रहा है और वहां पर महंगे रेटों में बेचा जा रहा है।

मंड इंदौरा वार्ड नंबर 11 की मुख्य सड़क व खानपुर से मंड मियानी सड़क के किनारे घरों में रहने वाले लोगों को रात को सोना और आराम करना मुश्किल हो गया है। इस रास्ते से रोजाना रात को खनन मैटीरियल से भरी हुई करीब 150 से 200 ट्रैक्टर-ट्रालियां गुजरने से ग्रामीण परेशान हो गए हैं। ग्रामीणों ने खनन माफियाओं की पुलिस प्रशासन व प्रशासनिक अधिकारियों और मुख्यमंत्री को भी लिखित में शिकायत भेजी है। खनन विभाग द्वारा आनन-फानन में कुछ ट्रॉलियों के चालान भी किए, पर कार्य रुकने की बजाए प्रति रात ट्रैक्टरों की संख्या बढ़ती ही जा रही है।

खनन माफिया ने इंदौरा व मंड क्षेत्र के ट्रैक्टर-ट्रालियों के साथ-साथ अधिक पैसे कमाने के लिए पंजाब के दर्जनों ट्रैक्टर-ट्रालियों को भी मंगवाकर इस कार्य में जुटा दिया है। बीती रात इस खनन माफिया पर कार्रवाई करते हुए पुलिस चौकी प्रभारी ठाकुरद्वारा ने मंड मियानी से उलेहड़िया खानपुर सड़क पर नाकेबंदी की। नाकेबंदी के दौरान खनन मैटीरियल से भरे 2 ट्रैक्टर-ट्राली काबू किया और उनसे 10000 रुपए जुर्माना वसूले गए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News