बिजली चोरी करने वालों को सरकार की चेतावनी, पंजाब भर में शुरू हुआ Action

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 06:53 PM (IST)

पंजाब डेस्क : पंजाब सरकार ने बिजली चोरी के खिलाफ अपने अभियान को तेज करते हुए बड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है। अकेले अगस्त महीने के दौरान राज्य भर के बिजली चोरी विरोधी पुलिस स्टेशनों में 296 एफआईआर दर्ज की हैं। इसके अलावा 38 कर्मचारियों को भ्रष्ट गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया है।

पंजाब के बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने आज यहां जारी एक प्रेस वार्ता में खुलासा करते हुए कहा कि सरकारी खजाने को नुकसान से बचाने के लिए राज्य भर में नियमित जांच और छापेमारी की जा रही है, जिसके तहत पटियाला जोन में 90, अमृतसर जोन में 79, बठिंडा जोन में 71, लुधियाना जोन में 29 और जालंधर जोन में 27 एफआईआर दर्ज की गई हैं। इस बात पर जोर देते हुए कि ये एफआईआर पंजाब सरकार की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति के तहत दर्ज की गई हैं, बिजली मंत्री ने कहा कि पिछले 2 महीनों में 37 आउटसोर्स मीटर रीडर और एक सुपरवाइजर को भ्रष्टाचार के आरोप में बर्खास्त किया गया है। 

पंजाब सरकार भ्रष्टाचार व बिजली चोरी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगी। बिजली चोरी से निपटने की प्रतिबद्धता दोहराते हुए बिजली मंत्री ने कहा कि ऐसे कृत्यों के खिलाफ सख्त कदम निरंतर जारी रहेंगे। उन्होंने बिजली चोरों को कड़ी चेतावनी दी कि वे अपनी गतिविधियां बंद करें और अपने बिजली कनेक्शन नियमित करवा लें। उन्होंने कहा कि बिजली चोरी राज्य के खजाने पर एक बड़ा बोझ है और बिजली विभाग इसे पूरी तरह खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है। यहां बता दें कि बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ पहले ही बिजली विभाग के अधिकारियों को राज्य भर में व्यापक स्तर पर विशेष निरीक्षण करने के स्पष्ट निर्देश जारी कर चुके हैं। इन निरीक्षणों का उद्देश्य बिजली चोरी को रोकना और इन अवैध गतिविधियों के कारण होने वाले राजस्व नुकसान की भरपाई करना है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News