गर्भवती महिला को ससुराल परिवार के घर के सामने क्यों देना पड़ा धरना, जानें वजह

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2022 - 01:52 PM (IST)

राजासांसी (राजविन्दर): कस्बा राजासांसी नजदीक पड़ते गांव अदलीवाला में लड़का पैदा न होने पर एक 2 वर्ष की बच्ची की मां को ससुराल परिवार की तरफ से घर से बाहर निकालने का मामला सामने आया है। पीड़ित महिला की तरफ से 2 वर्ष की बच्ची समेत लगातार करीब तीन दिन से ससुराल परिवार के घर सामने इन्साफ लेने के लिए धरना दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः SSP ने पेश की अनोखी मिसाल, आप भी करेंगे इस बड़े दिलवाले को सलाम

पीड़ित गर्भवती कंवलजीत कौर ने बताया कि उसका विवाह करीब 3 वर्ष पहले गुरपाल सिंह पुत्र बलविन्दर सिंह निवासी अदलीवाल के साथ हुआ था। विवाह दौरान मेरे माता-पिता द्वारा हैसियत से अधिक सामान भी दिया था जिसके बावजूद उसके पति की तरफ से उसकी रोज मारपीट की जाती थी। उसने बताया कि वह अपने माता-पिता की इज्जत की खातिर यह सब सहती रही। 

यह भी पढ़ेंः अहम खबरः इस दिन होगी राजा वड़िंग की ताजपोशी, संभालेंगे कार्यभार

उसने कहा कि इस उपरांत उसके घर एक लड़की पैदा हुई जिसकी उम्र 2 वर्ष है और वह अब भी गर्भवती है परन्तु उनके ससुराल परिवार ने उसे यह कह कर घर से निकाल दिया कि उसे पहले भी लड़का होने की दवा खिलाई थी परन्तु लड़की ने जन्म लिया। अब भी उसे लड़की होगी। उन्होंने कहा कि उसे ससुराल परिवार की तरफ से जान से मारने की धमकियां दीं जा रही हैं परन्तु पुलिस को सूचना देने के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं की जा रही। लड़की के मायके परिवार की तरफ से इंसाफ लेने के लिए अमृतसर अजनाला रोड पर पुलिस खिलाफ धरना लगाकर नारेबाजी की गई और पुलिस के उच्च आधिकारियों से इन्साफ की मांग की गई।

यह भी पढ़ेंः बिक्रम मजीठिया की मोहाली अदालत में पेशी आज, बढ़ सकती है मुश्किलें

इस सम्बन्धित जब लड़की के ससुर बलविन्दर सिंह के साथ संबंध किया तो उन्होंने उक्त दोषों को नकारते कहा कि जबसे विवाह हुआ है इन दोनों पति-पत्नी का आपस लड़ाई झगड़ा होता रहा है। दोनों परिवारों की तरफ से कई बार पंचायतों भी बैठीं हैं पर समझौता करवा कर राजीनामा भी करवाया गया है। इस सम्बन्धित पुलिस थाना राजासांसी के प्रमुख गुरप्रीत सिंह के साथ संबंध किया तो उन्होंने कहा कि मामले की बारीकी के साथ जांच-पड़ताल की जा रही है और कानून अनुसार बनती कार्यवाही की जाएगी। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News