नगर निगम चुनाव से पहले अकाली दल में शुरू हुई बगावत, 28 नेताओं ने दिया इस्तीफा

1/17/2021 11:55:47 AM

मोहाली (गुरप्रीत सिंह नियामियां): शिरोमणि अकाली दल बादल को उस समय करारा झटका लगा जब मोहाली नगर निगम के पूर्व मेयर कुलवंत सिंह को शिरोमणी अकाली दल में से निकाले जाने के एक दिन बाद ही आज पार्टी की महिला विंग शहरी की प्रधान, युवा विंग शहरी के प्रधान और बी. सी. विंग के प्रधान समेत 28 सीनियर अकालियों ने तुरंत प्रभाव के साथ पार्टी की प्राथमिक मैंबरशिप से इस्तीफ़े दिए। 

ज़िक्रयोग्य है कि मोहाली में शिरोमणी अकाली दल की तरफ से हमेशा ही एक प्रयोगशाला में प्रयोग करने की तरह नए-नए हलका इंचार्ज नियुक्त किये जाते हैं। जिससे तंग आ कर मोहाली के लोगों ने पार्टी को कई बार अपील भी की कि यहां के स्थानीय निवासी या इस हलके किसी निवासी को ही पार्टी के हलका इंचार्ज के तौर पर बागडोर दी जाए परंतु इन अपीलों के बावजूद नगर निगम की मतदान के लिए पार्टी की तरफ से प्रेम सिंह चन्दूमाजरा, सुखबीर सिंह बादल के राजनीतिक सलाहकार चरनजीत सिंह ब्राड समेत एक चार सदस्यता समिति बना दी गई।

इसके बाद जब पार्टी की तरफ से नगर-निगम की मतदान के लिए पहली 28 सदस्यों की सूची जारी की गई तो मोहाली में अकाली दल में बग़ावत होनी शुरू हो गई। समूचे पूर्व कौंसलरों ने एकसाथ होकर नगर-निगम के पूर्व मेयर कुलवंत सिंह के नेतृत्व में चयन लड़ने का ऐलान कर दिया। जिसके चलते शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने कुलवंत सिंह को पार्टी की प्राथमिक मैंबरशिप से बर्खास्त कर दिया। इससे अगले ही दिन आज शहर के सीनियर 28 नेताओं ने अपने पदों से इस्तीफे दे दिए है और प्राथमिक मैंबरशिप भी छोड़ दी है। 

पार्टी प्रधान को लिखे पत्र में इन 28 सीनियर नेताओं ने कहा है कि "हम शिरोमणि अकाली दल के समूह अधिकारी प्रतिनिधि और वर्कर सरदार कुलवंत सिंह पूर्व मेयर मोहाली को शिरोमणि अकाली दल से बर्खास्त करने के रोष के तौर पर अकाली दल के सभी पदों और प्राथमिक मैंबरशिप से इस्तीफ़ा देते हैं।"
 


Tania pathak

Recommended News