भाजपा नेता के घर पर हमला, पुलिस के साथ भिड़े सिख नेता

punjabkesari.in Saturday, Jan 09, 2021 - 11:52 AM (IST)

ठिंडा (बलविंद्र) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना दशमेश पिता गुरु गोबिंद सिंह से करने पर सिख संगठनों के कार्यकत्र्ताओं ने भाजपा नेता सुखपाल सरां के घर पर हमला कर दिया। इस दौरान सिख नेता पुलिस के साथ भी भिड़ गए।

जानकारी के अनुसार पंजाब भाजपा के सचिव सुखपाल सरां एक निजी चैनल पर कृषि कानूनों पर हो रही एक डिबेट में हिस्सा ले रहे थे। इस दौरान प्रधानमंत्री की प्रशंसा करते हुए सरां ने कहा कि कृषि कानून लागू कर प्रधानमंत्री मोदी ने एक साहसिक कार्य किया है जैसा कि गुरु गोबिंद सिंह ने मुगल शासक औरंगजेब को ‘जफरनामा’ लिखने में किया था। इससे गुस्साए सिख युवकों ने दल खालसा नेता दविंद्र सिंह के नेतृत्व में भाजपा नेता के घर पर हमला कर दिया पर पुलिस पहले ही वहां पहुंच चुकी थी। 

सिख युवकों ने सरां तक पहुंचने की कोशिश की, जिसे पुलिस ने असफल कर दिया। इस दौरान दल खालसा के नेताओं की पुलिस के साथ हाथापाई भी हुई। दविंद्र सिंह ने कहा कि अगर पुलिस ने सरां पर कानूनी कार्रवाई न की तो सरां के घर समक्ष पक्का धरना लगा दिया जाएगा।  वहीं कोतवाली थानाध्यक्ष दविंद्र सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। सिख संगठनों से सोमवार तक का समय लिया गया है। इस संबंधी सुखपाल सरां ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा की थी, लेकिन गुरु साहिब के सम्मान में कुछ नहीं कहा। उनके खिलाफ लगाए गए आरोप झूठे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News