छोटे सिद्धू के जन्म को लेकर सरकार के सवालों का बलकौर सिंह ने दिया जवाब, बताई पूरी बात

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2024 - 04:32 PM (IST)

मानसा : दिवंगत पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ ​​सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता के घर बेटे के जन्म से परिवार के साथ-साथ उनके चाहने वालों में खुशी का आलम है। वहीं केंद्र सरकार ने एक नोटिस जारी कर इस बच्चे के जन्म को लेकर रिपोर्ट मांगी थी। सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने इसकी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है और यह भी कहा कि और भी कोई जानकारी मांगी जाएगी तो वह भी मुहैया करवा देंगे। 

यह भी पढ़ें : दिल्ली विरोध प्रदर्शन में पहुंचे CM Mann, कहा- पहले अंग्रेजों से लड़े, अब चोरों से लड़ेंगे

सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने कहा कि उनके घर बच्चे के जन्म को लेकर सरकार ने आई.वी.एफ. तकनीक संबंधी जो रिपोर्ट मांगी है, वह रिपोर्ट उन्होंने सरकार को सौंप दी है। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पहले सरकार ने नोटिस जारी कर उनकी पत्नी चरण कौर के आई.वी.एफ. ट्रीटमेंट संबंधी जानकारी मांगी थी। बलकौर सिंह ने कहा कि उन्होंने आई.वी.एफ. तकनीक विदेश से ली है और उसकी डिलीवरी यहां पंजाब में हुई है। इसके सारे दस्तावेज उनके पास हैं। अधिक जानकारी मांगने पर भी वह जानकारी मुहैया करवा देंगे। 

यह भी पढ़ें : होला-महल्ला पर जा रहे Tractor ने कुचले लोग, मौके पर मच गई चीख-पुकार

दरअसल, दिवंगत गायक की मां चरण कौर ने 58 साल की उम्र में आई.वी.एफ. के जरिए एक बच्चे को जन्म दिया है। इसे लेकर केंद्र सरकार ने नोटिस जारी कर कहा था कि Assisted Reproductive Technology (regulation) act 2021 के सेक्शन 21 (जी) (आई) के अनुसार ART सर्विस लेने की उम्र सीमा 21 से 50 वर्ष तक है। इस चिट्ठी के जरिए उन्हें कहा था कि संबंधित विभाग इस मामले की जांच करे और इस मामले में क्या एक्शन लिया गया है उसकी रिपोर्ट केंद्र सरकार के परिवार कल्याण विभाग को भेजे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News