घल्लूघारा दिवस से पहले श्री दरबार साहिब नतमस्तक हुए CM भगवंत मान

punjabkesari.in Sunday, Jun 05, 2022 - 05:13 PM (IST)

अमृतसर (सरबजीत, सागर): ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी से एक दिन पहले पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज अमृतसर में श्री दरबार साहिब नतमस्तक होने पहुंचे। अमृतसर दौरे पर पहुंचे भगंवत मान की तरफ से शहर के हालात और सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लेंगे। इसके चलते दरबार साहिब और नजदीक के क्षेत्र में सुरक्षा सख्त कर दी गई है। श्री दरबार साहिब में नतमस्तक होने के बाद भगवंत सिंह मान ने श्री अकाल तख्त साहिब के जथेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के साथ डेढ़ घंटा बंद कमरे में मीटिंग की।

PunjabKesari

भगवंत मान ने श्री दरबार साहिब कंपलेक्स में तकरीबन दो घंटे समय व्यतीत किया। भगवंत सिंह मान पहले सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में नतमस्तक होने पहुंचे। भगवंत मान ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार के साथ बंद कमरे में मीटिंग की। इस दौरान जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब की तरफ से मुख्यमंत्री भगवंत मान को दरबार साहिब का मॉडल दे कर सम्मानित भी किया गया।

PunjabKesari

इस मौके पर उनके साथ कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सचिव प्रताप सिंह और सूचना अधिकारी जसविंदर सिंह जस्सी मौजूद थे। जत्थेदार के साथ मीटिंग करने के बाद भगवंत मान ने जाते समय पत्रकारों के साथ कोई भी बातचीत नहीं की और वापस लौट गए। इसके साथ ही श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार के पी.ए. ने कहा कि जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की मीटिंग बहुत बढ़िया हालातों में हुई पर बंद कमरा मीटिंग हुई। इस बारे उन्हे भी कोई ज्यादा जानकारी नहीं। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि 6 जून को घल्लूघारा दिवस है। इस करण शहर में तनाव की स्थिति है। कोई असुखद घटना न घट जाए, इसके लिए सख्ती की जा रही है। इस दौरान मुख्य मंत्री खुद अमृतसर के दौरे पर पहुंच रहे हैं। सिक्ख संगठनों की तरफ से आज आजादी मार्च निकालने का भी ऐलान किया गया है। 6 जून को अमृतसर बंद का ऐलान हैं। अमृतसर पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News