बीर दविंदर सिंह ने अकाली दल (संयुक्त) से दिया इस्तीफा, लगाए ये आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Dec 28, 2021 - 06:32 PM (IST)

मोहाली (प्रदीप): पंजाब विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर बीर दविंदर सिंह ने आज अपनी चुप्पी तोड़ी और राज्यसभा सदस्य सुखदेव सिंह ढींडसा के नेतृत्व वाले शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) की मूल सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष सुखदेव सिंह ढींडसा और संरक्षक रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा ने पंथ और पंजाब दोनों को भाजपा और बादल परिवार के अकाली दल को बेच दिया है। इसलिए अब उनका अकाली दल (संयुक्त) में बैठे रहने का कोई मतलब नहीं है।

आज यहां पूर्व डिप्टी स्पीकर ने कहा कि जहां ढींडसा और ब्रह्मपुरा ने पंजाब, पंजाबियत और पंथ के साथ विश्वासघात किया है, वहां किसान जत्थेबंदियों के चौधरी बने नेताओं ने भी पंजाब के लोगों के साथ  विश्वासघात किया है। उन्होंने कहा कि जितनी देर तक किसान आंदोलन चलता रहा। उन्होंने पहले दिन से ही किसानी संघर्ष का समर्थन किया और किसानों को मजबूत करने के लिए उनकी मदद की गई। उस समय किसान संगठनों ने किसी भी राजनीतिक नेता को मंच पर यह कहकर बोलने नहीं दिया कि ''हमारे मंच पर मत चढ़ो'' और कहा कि हमारा आंदोलन राजनीतिक नहीं है. इसलिए उन्होंने किसानों के दर्द को महसूस करते हुए पूरी दुनिया से दूसरी बार किसान आंदोलन को समर्थन देने की अपील की।  उन्होंने आगे अपील की कि यह पंजाब और किसानों के सम्मान और किसानों के बुनियादी व्यवसाय की सुरक्षा और सिख मूल्यों और खालसा पंथ की गौरवशाली परंपराओं का सवाल है, लेकिन अब उनमें (किसान संगठनों) आत्म-बलिदान की भावना सत्य से मुंह मोड़ लिया और सब कुछ मिटा दिया है।

बीर दविन्दर सिंह ने कहा कि अगर राजनीति की इतनी ही इच्छा थी तो वे राजनीति से दूर रहने का पाखंड क्यों कर रहे थे? अब किसान नेता पर क्यों एक ही सत्ता की राजनीति का रंग चढ़ने लगा है । अब वे 750 शहीदों की जलती सुइयों से अपनी राजनीतिक रोटी बनाने और 'कुर्सियों' के लालची बने घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजनीतिक उठापटक के बीच सत्ता के दलाल पंजाब को लूटने के लिए लुटेरों की तरह घूम रहे हैं। अविश्वास के इस माहौल में पंजाब के आम लोगों की एक बड़ी जिम्मेदारी है कि वे उन लोगों को चेतावनी देने के लिए पहल करें जो बोलने से हिचकते हैं और उन्हें अपने कर्तव्यों के बारे में जागरूक करते हैं और जब वे वोट मांगने के लिए गांवों में आते हैं। उपरोक्त प्रश्नों के उत्तर मांगें। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही ठीक हो जाएंगे और लोगों के सामने अपना पक्ष रखेंगे और पंजाब के लोगों के व्यापक हितों की रक्षा के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News