पंजाब के इस स्कूल में बड़ा धमाका, मच गई अफरा-तफरी

punjabkesari.in Thursday, Nov 17, 2022 - 09:22 AM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब(तनेजा,खुराना) : बठिंडा रोड पर स्थित सरकारी प्राइमरी स्कूल लड़कियां में मिड डे मील बनाते समय अचानक कुक्कर फट गया। जिस समय कुक्कर फटा उस समय एक मिड डे मील वर्कर रसोई में कार्य कर रही थी। कुक्कर फटने के कारण जानी नुक्सान से बचाव रहा, परंतु रसोई में बड़ा धमाका हुआ।

स्कूल की रसोई में कार्य कर रही मिड डे मील वर्कर राजविंदर कौर ने बताया कि वह बच्चों के लिए खाना बना रही थी कि इस दौरान अचानक ही कुक्कर फट गया। कुक्कर फटने के कारण बड़ा धमाका हुआ व कुक्कर में बन रही चने की दाल रसोई की दीवारों पर जा गिरी व रसोई में धुआं फैल गया। उसने बताया कि कुक्कर फटने की आवाज सुनकर स्कूल का समूह स्टाफ रसोई के पास पहुंच गया। राजविंदर कौर ने बताया कि मिड डे मील वर्कर गत लंबे समय से स्कूलों में कार्य कर रही है। ज्यादातर वर्कर गरीब घरों से हैं। 

इस जोखिम भरे कार्य के लिए सरकार उन्हें सिर्फ 3 हजार रुपए माह वेतन देती है जिससे घर का गुजारा भी नहीं होता। न तो उन्हें कोई बीमा सुविधा दी गई है व न ही वेतन में बढ़ौतरी की जा रही है।  साल 2004 में मिड मील योजना शुरू की गई थी तब से लेकर अब तक न तो अकाली दल, न कांग्रेस व न ही मौजूदा आप सरकार ने मिड डे मील वर्करों को सुविधा देने की बात की है। उन्होंने सरकार से मांग की कि उनके वेतन में बढ़ौतरी की जाए, बीमे की सुविधा दी जाए व अन्य सुविधाएं दी जाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News