कैबिनेट मंत्रियों की मांग, बाजवा और दुलो को कांग्रेस से तुरंत बाहर निकाला जाए

8/6/2020 10:03:17 PM

चंडीगढ़ः पंजाब के कैबिनेट मंत्रियों ने हालिया जहरीली शराब मामले में राज्य सरकार की आलोचना को लेकर बृहस्पतिवार को राज्यसभा सदस्यों प्रताप सिंह बाजवा तथा शमशेर सिंह दुलो को तत्काल कांग्रेस से निष्कासित करने की मांग की। मंत्रियों ने एक प्रेस बयान में सांसदों के आचरण को "घोर अनुशासनहीनता" बताया और कहा कि उनके लिए पार्टी का कोई ‘महत्व' नहीं बचा है। मंत्रियों ने कहा कि उन्हें बिना किसी देरी के बाहर निकालने की जरूरत है। 

पंजाब कांग्रेस के प्रमुख सुनील जाखड़ ने दो दिन पहले कहा था कि वह पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखेंगे कि उनके खिलाफ '' अनुशासनहीनता '' को लेकर सख्त कार्रवाई की जाए। राज्यसभा के दोनों सदस्यों ने हालिया जहरीली शराब मामले को लेकर अपनी ही पार्टी की सरकरार की आलोचना की थी। उस हादसे में 113 लोगों की मौत हो गई थी। मंत्रियों ने कहा कि अनुशासनहीनता किसी भी समय बर्दाश्त नहीं की जा सकती है। राज्य में विधानसभा चुनाव में दो साल से भी कम समय रह गया है। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि सांसद के रूप में अपना काम करने के बजाय उनका इरादा अपनी सरकार को ही “अस्थिर” करना है। 

मंत्रियों ने कहा कि पार्टी और सरकारी मंचों को दरकिनार कर तथा राज्यपाल से संपर्क कर दोनों सांसदों ने न केवल लोकतांत्रिक शासन के मूल तत्व पर हमला बोला है, बल्कि पंजाब पुलिस को भी कमतर करने की कोशिश की है। मंत्रियों ने कहा कि दोनों सांसदों ने राज्यसभा में राज्य के हित के किसी भी मुद्दे को उठाने की "जहमत" नहीं उठाई। उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं ने अकाली शासन के दौरान मादक पदार्थों के मुद्दे की ईडी जांच पूरी करने के लिए क्यों नहीं दबाव डाला?


Mohit

Related News