26 जनवरी को कैप्टन अमरेंद्र बांटने वाले थे 1.6 लाख फोन, क्या वह झूठ बोलने के आदी हैं !

punjabkesari.in Sunday, Jan 26, 2020 - 04:16 PM (IST)

जालंधर। पंजाब में कांग्रेस सरकार के आगामी मार्च में तीन साल पूरे हो जाएंगे। सत्ता में आने से पहले कांग्रेस ने वादा किया था कि सरकार बनने के बाद युवाओं को 50 लाख 4 जी फोन बांटें जाएंगे। इन 3 वर्षों में कैप्टन सरकार इतनी बार युवाओं को सब्जबाग दिखा चुकी है कि अब उनको कोई आस ही नहीं है। अगर अभी बीते 2 दिसंबर की बात की जाए तो सूबे के सरदार कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने खुद ट्वीट कर कहा था कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर सरकार पहले चरण में 11 व 12वीं के छात्राओं को 1 लाख 6 हजार स्मार्ट फोन बांटेगी। 26 जनवरी को मोहाली में गणतंत्र दिवस समारोह भी खत्म हो गया। योजना सिरे नहीं चढ़ी और न ही इस बात का कहीं जिक्र हुआ। कैप्टन अमरेंद्र के किए गए ट्वीट ने उन्हें अब सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है कि क्या वह स्वयं झूठ बोलने के आदी हैं या फिर सरकार में बैठे नौकरशाह उन्हें गुमराह कर रहे हैं।

PunjabKesari

2017 से दिखा रहे हैं युवाओं को सपने
कैप्टन सरकार ने जब 2017 में सत्ता संभाली तो युवाओं को स्मार्ट फोन प्राप्त करने के लिए पंजीकरण के लिए भी कहा था। ऐसा नहीं है कि युवाओं ने पंजीकरण नहीं करवाया। 2018 तक सरकार युवाओं को घोषणा पत्र के मुताबिक मोबाइल फोन मुहैया नहीं करवा पाई। विपक्ष कई बार इस बात को लेकर विधानसभा सत्र में भी हंगामा करता रहा। कैप्टन साहिब ने इस ओर ज्यादा ध्यान नहीं दिया। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कैप्टन ने नौकरशाहों को स्मार्ट फोन योजना को अमलीजामा पहनाने के आदेश दिए। ऐसा माना जा रहा था कि चुनाव में फायदा उठाने के लिए युवाओं को एक बार फिर से लॉलीपॉप दिया जा रहा है। लोकसभा चुनाव भी बीत गया, अब युवाओं की उम्मीद बिलकुल ही खत्म हो चुकी थी।

PunjabKesari

सितंबर 2019 को कैबिनेट में मंजूरी
सितंबर 2019 के तीसरे सप्ताह की बात करें तो अचानक हुई एक कैबिनेट की अहम बैठक में युवाओं को स्मार्ट फोन मुहैया करवाने की योजना को मंजूरी दे दी गई। यहीं साबित हो जाता है कि युवाओं की भावनाओं से खिलवाड़ किया जा रहा था। कैप्टन सरकार का इस समय ढाई साल से ज्यादा कार्यकाल बीत चुका था। इस बैठक की जानकारी देते हुए सरकार के प्रवक्ता ने कहा था कि युवाओं को मोबाइल देने की योजना पूरी तरह से पारदर्शी होगी।सूचना टेक्नालॉजी कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा टेंडर कॉल किए जाएंगे और दो महीनों में प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

PunjabKesari

दिसंबर में किया था ट्वीट
प्रवक्ता का दावा था कि पहले चरण में दिसंबर में युवाओं को स्मार्ट फोन बांटे जाएंगे। यह मोबाइल फोन टच स्क्रीन वाले, बढ़िया कैमरे, सोशल मीडिया एप्लीकेशन और अन्य स्मार्ट फीचरों वाले होंगे। प्रवक्ता ने यह भी कहा था कि 2017-18 के बजट और वर्ष 2018-19 के बजट में इसके लिए फंड भी मंजूर किए गए हैं। कैप्टन अमरेंद्र का ट्वीट 2 दिसंबर को आया कि 26 जनवरी को 11वी और 12वी की छात्राओं को पहले चरण में फोन बांटेंगे, लेकिन गणतंत्र दिवस पर वह अपना वादा पूरा नहीं कर पाए। बहरहाल उनके अगले ट्वीट का छात्राओं को इंतजार रहेगा, बशर्त वह झूठ न बोल कर अपने नौकरशाहों से सच्चाई पहले जान लें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Suraj Thakur

Recommended News

Related News