कैप्टन ने सहकारिता मंत्री को गन्ना किसानों का भुगतान सुनिश्चित करने को कहा

punjabkesari.in Thursday, Jul 02, 2020 - 09:20 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह ने बृहस्पतिवार को सहकारिता मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा को निर्देश दिया कि वह राज्य की नौ सहकारी चीनी मिलों द्वारा वर्ष 2019-20 सत्र के लिए गन्ना किसानों को तत्काल भुगतान सुनिश्चित करें। एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि सहकारी चीनी मिलों की शीर्ष संस्था शुगरफेड ने मुख्यमंत्री के निर्देश पर पेराई सत्र 2019-20 के लिए चीनी मिलों को 100 करोड़ रुपये जारी किए हैं। 

मुख्यमंत्री ने रंधावा को बिना किसी देरी के किसानों के खातों में भुगतान हस्तांतरित करने के लिए सहकारी मिलों को निर्देश जारी करने को कहा। विज्ञप्ति में कहा गया है कि 100 करोड़ रुपए जारी किए जाने के साथ सहकारी चीनी मिलें पेराई सत्र 2019-20 के लिए कुल 486.23 करोड़ रुपए बकाया के मुकाबले 349.05 करोड़ रुपए का भुगतान करने में सक्षम होंगी। नवांशहर, बुधेवाल, मोरिंडा, फाजिल्का, गुरदासपुर, अजनाला, नकोदर, भोगपुर और बटाला में स्थित चीनी मिलों द्वारा 2018-19 सत्र के लिए भुगतान पहले ही दिया जा चुका है। 

रंधावा ने किसानों को वर्ष 2019-20 का शेष भुगतान जल्द करने का आश्वासन दिया है। रंधावा ने किसानों के कल्याण के लिए राज्य सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि कोरोनोवायरस महामारी और लॉकडाउन के कारण सरकारी राजस्व में गिरावट के बावजूद, गन्ना किसानों के बकाया का जल्द से जल्द भुगतान करने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News