पंचायती जमीन के पैसों के गबन का मामला, महिला सहित 2 सरपंच व पंचायत सचिव नामजद

punjabkesari.in Sunday, Feb 18, 2024 - 03:21 PM (IST)

तरनतारन (रमन): पंचायती जमीन की बोली के दौरान मिली रकम को बैंक खाते में जमा करवाने की बजाय गबन करने के आरोप में सदर पट्टी थाने की पुलिस ने 2 गांवों के 2 सरपंचों, पंचायत सचिव समेत एक महिला के खिलाफ गिरफ्तारी की कार्रवाई शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विधानसभा हलका खेमकरण के अंतर्गत आने वाले गांव मान और जंड की पंचायती जमीन को ठेके पर देने के लिए बोली लगाई गई थी। इन दोनों गांवों की बोली तत्कालीन पंचायत सचिव लखबीर सिंह की मौजूदगी में लगाई गई थी, जिस दौरान 4 लाख 95000 की राशि मिलने के बाद इसे पंचायत के बैंक खाते में जमा किया जाना था, लेकिन गांव मान की सरपंच सुखविंदर कौर और गांव जंड के सरपंच अवतार सिंह ने यह राशि बैंक में जमा नहीं कराई।
 
इस किए गए गबन की भनक लगने के बाद मामले की जांच के लिए ब्लॉक विकास एवं पंचायत अधिकारी वल्टोहा को शिकायत दी गई।  जांच के बाद डी.ए. लीगल गुरप्रीत सिंह राणा की मंजूरी और जिला एस.एस.पी. अश्वनी कपूर के आदेशों पर थाना सदर पट्टी की पुलिस ने गांव जंड के सरपंच अवतार सिंह, गांव मान की सरपंच सुखविंदर कौर और पंचायत सचिव लखवीर सिंह के खिलाफ धारा 409, 120-बी आई.पी.सी.  के तहत मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तारी की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News