अकाली दल के पूर्व जिला यूथ प्रधान के खिलाफ मामला दर्ज, वजह जान रह जाएंगे हैरान

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 03:55 PM (IST)

नवांशहर: शिरोमणि अकाली दल के पूर्व जिला युवा अध्यक्ष को अमेरिका में स्थायी रूप से सेटल करवाने के बहाने 30 लाख रुपए ठगी मारने वाले यूथ अकाली दल मानसा के पूर्व राष्ट्रीय कोर कमेटी सदस्य गुरप्रीत सिंह चाहल सहित 2 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। एस.एस.पी.दी शिकायत में  अकाली दल के पूर्व जिला युवा अध्यक्ष रमनदीप सिंह थियाड़ा पुत्र रेशम सिंह थियाड़ा ने बताया कि जालंधर में एम.पी.   चुनाव के दौरान उनकी मुलाकात मानसा के अकाली दल के पूर्व जिला युवा अध्यक्ष गुरप्रीत सिंह चहल पुत्र गुरदीप सिंह निवासी मानसा के साथ हुई थी जिसने उसकी मुलाकात लुधियाना निवासी  के रहने वाले लच्छमी ट्रेडर्स के मालिक अजय गुप्ता से कराई। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान उक्त गुरप्रीत सिंह और अन्य व्यक्ति उनके खर्च पर होटल में रुके थे।

उन्होंने बताया कि उक्त अजय गुप्ता ने उन्हें बताया कि वह विदेश भेजने का काम करता है। उसके पास आयात-निर्यात का लाइसेंस है। वह उसे वर्क परमिट पर अमेरिका भेज सकता है, जिस पर 40 लाख रुपये का खर्च आएगा। शिकायतकर्ता ने कहा कि उसने 15 लाख रुपये उक्त अजय गुप्ता के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिए और उसके अनुरोध पर उसने 10 लाख रुपये गुरप्रीत सिंह के खाते में ट्रांसफर कर दिए। वहीं गुरप्रीत की मौजूदगी में उन्होंने अजय गुप्ता को 5 लाख रुपये नकद दिए।

उसने बताया कि पैसे लेने के बावजूद उक्त लोगों ने न तो उसे अमेरिका में सेटल किया और न ही उसके पैसे वापिस कर रहे हैं। उन्होंने एस.एस.पी. को शिकायत में उक्त आरोपियों के खिलाफ  कार्रवाई कर रकम वापस दिलाने की मांग की गई है। पुलिस ने उक्त शिकायत की जांच की डी.एस.पी. स्तर के अधिकारी द्वारा दी गई रिजल्ट रिपोर्ट के आधार पर आरोपी अजय गुप्ता और मानसा के पूर्व जिला युवा अध्यक्ष गुरप्रीत सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News