फिर सुर्खियों में पंजाब की ये जेल, बरामद हुआ ये सामान

punjabkesari.in Thursday, Jun 01, 2023 - 11:12 AM (IST)

फिरोजपुर (कुमार ): शरारती तत्वों द्वारा बाहर से पैकेटों में बंद करके मोबाइल फोन और नशीले पदार्थ जेल के अंदर फेंकने का सिलसिला पिछले लंबे समय से लगातार जारी है । क्योंकि जेल की की दो साइड की दीवारें खाली  एरिया के साथ लगती हैं और एक साइड मॉडल टाउन के रिहायशी एरिया के साथ लगती है जहां से मौका पाकर अक्सर ही शरारती तत्व जेल के अंदर मोबाइल फोन और नशीले पदार्थ लपेट कर पैकेट थ्रो करते रहते हैं । जेल प्रशासन की ओर से दीवारों पर इलेक्ट्रिक वायर भी लगाई गई है मगर उसके बावजूद भी शरारती तत्वो द्वारा जेल के अंदर थ्रो करने का सिलसिला लगातार जारी है।

पिछले काफी समय से जेल सुपरडेंट श्री गुरनाम लाल के नेतृत्व में जेल के स्टाफ द्वारा ऐसे थ्रो किए गए पैकेट बरामद करने में बड़ी सफलता हासिल की गई है और ऐसे शरारती तत्वों के नापाक इरादों को असफल किया गया है । कुछ दिन पहले थाना सिटी फिरोजपुर की पुलिस ने जेल के अंदर 1 गेंद में नशीला बरामद डालकर फिर वो करने का प्रयास कर रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है।  शरारती तत्वों के ऐसे इरादों को देखते हुए जेल के अंदर और जेल के बाहर भी सुरक्षा भी काफ़ी ज्यादा बढ़ा दी गई है और जेल प्रशासन की चौकसी के चलते हुए एक बार फिर से शरारती तत्वों द्वारा जेल के अंदर फेंके गए 3 पैकेट बरामद करने में  सफलता हासिल की है ,जिनमें से 11 मोबाइल फोन, 3 अडॉप्टर, एक चार्जर, 71 ग्राम काले रंग का नशीला पदार्थ और 58 तंबाकू जर्दा की पुड़ियां बरामद हुई है । जेल प्रशासन की ओर से चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान जेल के अंदर से 2 हवालातियों से एक मोबाइल फोन और एक छोटी बैटरी भी बरामद की गई है।  इन बरामदगीयों को लेकर जेल के सहायक सुपरडेंट जसवीर सिंह द्वारा पुलिस को दिए गए लिखती पत्रों के आधार पर अज्ञात व्यक्तियों और हवालाती हरपिंदरी सिंह तथा हवालाती बिंदर सिंह के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं।

यह जानकारी देते हुए थाना सिटी फिरोजपुर के एएसआई गुरमेल सिंह ने कहा कि जेल अधिकारियों द्वारा पुलिस को बताया गया है कि जेल के ब्लॉक नंबर 3 के बरामदे में बने बाथरूमो के पास 3 ब्राउन रंग की टेप से लपेटे हुए बाहर से थ्रो किए गए 3 पैकेट मिले हैं जिन्हें खोलने पर उनमें से 3 बिना सिम के ओप्पो टच स्क्रीन मोबाइल फोन, 8 बिना सिम कार्ड के सैमसंग कीपैड मोबाइल फोन ,  लिफाफे में लपेटा हुआ 71 ग्राम काले रंग का नशीला पाउडर, 3 सफेद रंग के एडाप्टर , एक चारजर और 58 तंबाकू जर्दा की पुड़ियां  निकली हैं। उन्होंने बताया कि जेल में गुप्त सूचना के आधार पर चलाएं गए सर्च अभियान के दौरान हवालाती हरपिंदर सिंह से सिम कार्ड और बैटरी के साथ सैमसंग कीपैड मोबाइल फोन और हवालाती बिंदर सिंह से मोबाइल फोन की छोटी सैमसंग कंपनी की बैटरी बरामद हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News