कनाडा का PR बता पंजाब में युवती के संग लिए फेरे, धीरे-धीरे खुली परतें तो...हैरान कर देगा पूरा मामला

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2024 - 11:00 AM (IST)

जालंधर : कनाडा में 13 किलो अफीम का केस दर्ज होने की बात छिपा कर एक परिवार ने अपने बेटे की शादी चंडीगढ़ की प्रोफेसर से करवा दी। सजा होने के बाद जब लड़के के माता-पिता अपनी बेटी के पास बिना अपनी बहू को बताए भागे तो धीरे-धीरे सारी परतें खुलनी शुरू हो गईं। इसके बाद लड़की के परिवार वाले दंग रह गए। पता लगा कि लड़का जमानत पर आकर उनकी बेटी के साथ शादी करके लौट गया था, जबकि उसके माता-पिता ने भी केस दर्ज होने की बात छिपाकर बेटे को कनाडा का पी.आर. बताया था।

जालंधर के रहने वाले प्रोफैसर के पिता ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी 9 मई 2022 को नितिश वर्मा पुत्र सुरिंदर कांत वर्मा निवासी हिल व्यू एनक्लेव भाखड़ा रोड़ नंगल से धूमधाम से की थी। शादी से पहले लड़के के पिता सुरिंदर कांत और मां नीलम वर्मा ने उन्हें झूठ बोला कि उनका बेटा कनाडा में पी.आर. है जिसका वहां पर रियल एस्टेट का कारोबार और वाशिंग सैंटर है। उन्होंने लड़की के परिवार वालों को भरोसा दिया कि शादी के 5 से 6 माह बीत जाने के बाद उनकी बेटी को भी नितिश अपने पास बुला लेगा।

आरोप है कि बेटी से शादी करवाने के करीब बीस दिनों के बाद नितिश वर्मा कनाडा लौट गया। बेटी जॉब करने के कारण कुछ कुछ दिनों के बाद ससुराल घर जाती थी। विवाह के 15 से 16 माह के बाद जब बेटी अपने ससुराल गई तो घर पर ताले लगे मिले। आसपास पूछने पर पता लगा कि नवविवाहिता के सास ससुर उसे बिना बताए यू.एस.ए. रहती अपनी बेटी के पास चले गए हैं। इस संबंधी जब प्रोफैसर के घर वालों को पता लगा तो उनके पैरों से जमीन निकल गई।

उन्होंने लड़के के परिवार वालों की सारी हिस्ट्री निकलवाई तो पता लगा कि 7 जुलाई 2019 को नितिश को कनाडा पुलिस ने 13 किलो अफीम के साथ पकड़ा था। वह जमानत पर आकर उनकी बेटी के साथ शादी करवा गया और उसके माता पिता ने भी लड़की परिवार से सारा कुछ झूठ बोला। अगस्त 2023 को नितिश को कनाडा की अदालत ने 7 साल की सजा भी सुना दी थी जिसके बाद उसके माता पिता वहां से भाग गए। पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया कि लड़के, उसके पिता और माता ने उन्हें झूठ बोल कर शादी करवा दी और लड़की की जिंदगी बर्बाद कर दी।

जैसे ही मामला पुलिस के उच्च अधिकारियों के ध्यान में आया तो पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी। जांच के बाद आरोप सही पाए जाने पर थाना नई बारादरी में नितिश वर्मा, उसके पिता सुरिंदर कांत वर्मा और मां नीलम रानी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया गया। फिलहाल नितिश कनाडा तो उसके माता पिता यू.एस.ए. में है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News