लुधियाना के लोगों का सपना पूरा करने के लिए CM चन्नी उठाएंगे यह कदम

10/28/2021 10:22:04 AM

चंडीगढ़/लुधियाना (अश्विनी,हितेश): जमीन मार्क की प्रक्रिया मुकम्मल होने के काफी देर बाद तक डिजाइन फाईनल होने के इंतजार में अर्द्ध-बीच लटका हुआ हलवारा एयरपोर्ट का निर्माण आखिर 15 नवंबर को शुरू होने जा रहा है।

यह भी पढ़ेंःपंजाब के मुख्यमंत्री ने स्टेडियम की आधारशिला रखी

यह दावा बुधवार को इनवेस्टमैंट समिट दौरान मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने किया है। उन्होंने कहा कि उस दिन निर्माण कार्य शुरू करने के लिए नींव पत्थर रखा जाएगा, जबकि 8 महीनो में प्राजेकट पूरा करने का टारगैट है। चन्नी ने कहा कि एयरपोर्ट चालू होने साथ जहां लुधियाना की ट्रेड इंडस्ट्री को काफी फायदा मिलेगा, वहां नजदीक रहने वाले उन लोगों को सुविधा होगी, जिन्होंने फिलहाल फ्लाइट लेने के लिए चंडीगढ़ दिल्ली या अमृतसर जाना पड़ता है।

यह भी पढ़ेंः पंजाब पुलिस में बड़े स्तर पर तबादले, कई DSP/ACP ट्रांसफर

दो दशक पुराना है सपना
लुधियाना के लोग दो दशक से एयरपोर्ट का स्वप्न देख रहे हैं क्योंकि साहनेवाल एयरपोर्ट पर लौ विजीबिल्टी की समस्या कारण दिल्ली तक जाने वाली एक भी फ्लाइट भी सफल नहीं हो सकी। इसी तरह माछीवाड़ा और लाडोवाल में एयरपोर्ट बनाने के ऐलान पर भी अमल नहीं हो सका। अब हलवारा एयरपोर्ट के लिए जमीन मार्क का काम पूरा होने के बाद चारदीवारी और अप्रोच रोड का निर्माण किया जा चुका है, जबकि टर्मिनल के निर्माण का टैंडर लगाने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी से डिजाइन की मंजूरी मिलने का इंतजार किया जा रहा था। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News