पोस्ट मैट्रिक वजीफा घोटाला करने वालों के लिए CM मान ने कही यह बात

punjabkesari.in Friday, Apr 15, 2022 - 10:08 AM (IST)

चंडीगढ़/जालन्धर (धवन): मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है कि राज्य में पोस्ट मैट्रिक वजीफा घोटाले को अंजाम देने वाले लोग जल्दी ही जेल की सलाखों के पीछे होंगे। आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि यह बहुत ही घिनौना अपराध है जिस कारण दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उल्लेखनीय है कि पूर्व कांग्रेस सरकार के समय पोस्ट मैट्रिक वजीफा घोटाला हुआ था जिसमें कई राजनीतिज्ञों के नाम भी सामने आए थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही इस घोटाले का मुख्य आरोपी जेल में अच्छी सुविधाओं के लिए अदालतों में अर्जियां दायर करता हुआ मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ दिन पहले राज्य के वरिष्ठ अफसर नई दिल्ली में ट्रेनिंग के लिए उनके निर्देश पर ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पास गए थे। उन्होंने कहा कि केजरीवाल के साथ हुई बैठक में अगर अधिकारी कुछ सीख कर आए हैं तो उसमें कोई गुनाह नहीं है। ट्रेनिंग के लिए ये अफसर गुजरात जाते रहे हैं, तमिलनाडु जाते रहे हैं। अगर पंजाब की बेहतरी के लिए अफसरों को इसराईल भी भेजना पड़ा तो मैं उन्हें भेजूंगा।

यह भी पढ़ेंः राघव चड्ढा ने विपक्ष पर साधा निशाना, भगवंत मान को लेकर दिया ये बड़ा बयान

भगवंत मान ने कहा कि विपक्षी दलों द्वारा इस मुद्दे पर शोर व्यर्थ में ही मचाया जा रहा है। उन्होंने विपक्षी दलों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जहां भी हमारे अफसरों को दूसरे राज्यों या मुल्कों में अच्छा प्रशिक्षण मिलेगा वहां राज्य सरकार के अफसर अवश्य जाएंगे क्योंकि ट्रेनिंग लेने से पंजाब को लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट तौर पर कहा कि लोगों को दी गई गारंटियों में से प्रत्येक गारंटी को उनकी सरकार द्वारा पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी पंजाब में नई सरकार को बने एक महीने से भी कम समय हुआ है। उन्होंने कहा कि लोगों से किया गया प्रत्येक वायदा हर हाल में पूरा होगा।

एक प्रश्न के उत्तर में भगवंत मान ने कहा कि मंत्रियों के लिए नई गाड़ियां खरीदने का कोई प्रस्ताव राज्य सरकार के विचाराधीन नहीं है। उन्होंने कहा कि विरोधी दलों द्वारा बिना किसी आधार के इसको मुद्दा बनाया जा रहा है। भगवंत मान ने कहा कि सरकार का नए वाहन खरीदने का कोई इरादा नहीं है। उन्होंने पूर्व मंत्रियों पर व्यंग्य कसते हुए कहा कि उनके पास जो सरकारी वाहन हैं वे भी वापिस ले लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार केंद्र प्रायोजित स्कीमों के अधीन हासिल होने वाले फंडों का प्रयोग तर्कसंगत ढंग से लोगों की भलाई के लिए करेगी।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार बहुत जल्द ही ग्रामीण विकास फंड जारी करेगी क्योंकि अगर कैबिनेट ने बीते दिनों हुई बैठक में पंजाब ग्रामीण विकास संशोधन अध्यादेश को मंजूरी दी है तो केंद्रीय फंड भी हासिल होंगे। भगवंत मान ने कहा कि केंद्र ने ये फंड इसलिए रोके हुए हैं क्योंकि पिछली सरकारों ने अपने सियासी हितों की पूर्ति के लिए इन फंडों का प्रयोग अन्य कार्यों के लिए किया। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News