नाले का पानी Overflow न हो इसके लिए की जा रही पूरी तैयारी, नगर निगम की सफाई मुहिम को किया जा रहा मॉनिटर

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2024 - 02:13 PM (IST)

लुधियाना, (हितेश) : बारिश के दौरान बुड्ढे नाले का पानी ओवरफ्लो न होने देने के लिए डीसी साक्षी साहनी ने कमान संभाल ली है और उनकी तरफ से नगर निगम द्वारा चलाई गई सफाई मुहिम को रेगुलर मॉनिटर किया जा रहा है।

यहां बताना उचित होगा कि पिछले साल बारिश के दौरान बुड्ढे नाले का पानी ओवरफ्लो होकर साथ लगते एरिया में घुसने की वजह से काफी नुकसान हुआ था।
यह हालात इस बार पैदा न हों, इसके लिए डी.सी द्वारा नगर निगम को पुख्ता प्रबंध करने के लिए बोला गया है। जिसमें बुड्ढे नाले की सफाई के साथ संवेदनशील प्वाइंटों पर किनारे पक्के करने का पहलू मुख्य रूप से शामिल है। इस संबंध में नगर निगम द्वारा जो रिपोर्ट पेश की गई है, उसके मुताबिक बुड्डे नाले की सफाई के लिए 4 पोक लेन मशीनें लगाई गई हैं और 12 टिप्पर लगाकर नाले में निकल रही गंदगी की लिफ्टिंग का काम भी साथ-साथ ही किया जा रहा है। 

बुड्ढे नाले की सफाई के लिए लगाई गई मशीनें

बता दें कि आगामी मानसून के सीजन के दौरान पानी की निकासी को लेकर किसी तरह की कोई समस्या न हो, उसके लिए नगर निगम द्वारा हर संभव कोशिश की जा रही है। जिसके तहत संवेदनशील प्वाइंटों पर खास फोकस किया जा रहा है और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। इसके अलावा नगर निगम को बुड्ढे नाले के साथ शहर के अंदरूनी हिस्सों में स्थित छोटे नालों व सीवरेज की सफाई का काम जल्द पूरा करने के लिए बोला गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News