Diljit की फिल्म  'Punjab 95' को लेकर गर्माया विवाद, जानें क्या है मामला

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2024 - 12:53 PM (IST)

पंजाब डेस्क : पंजाब के मशहूर एक्टर और सिंगर दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) की फिल्म 'पंजाब 95' (Punjab '95) में कट लगाने का मामला और भी गरमाता जा रहा है। इस संबंध में SGPC सदस्य गुरचरण सिंह ग्रेवाल द्वारा श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार से मुलाकात की गई। इस संबंध में गुरचरण सिंह ग्रेवाल ने जत्थेदार को मांग पत्र सौंपा, जिसमें सेंसर बोर्ड द्वारा फिल्म में 120 कट लगाने का विरोध किया गया है। इस मौके पर ग्रेवाल का कहना है कि फिल्म 'पंजाब 95'  (Punjab '95) जिसमें जसवंत सिंह खालड़ा (Jaswant Singh Khalra) की जीवनी दिखाई गई है के सैंसर बोर्ड ने 120 सीन काटकर सिखों के दिलों को ठेस पहुंचाई है।        

राष्ट्र को समर्पित थे खालड़ा 

उन्होंने कहा कि सिख समुदाय के महान योद्धा रहे जसवंत सिंह खालड़ा की धर्मपत्नी बीबी परमजीत कौर खालड़ा द्वारा एक चिट्ठी पंथ से जारी की गई जिसे  2-4 दिन हो गए हैं पर अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसे लेकर चिंता व्यक्त की गई है। इस मौके पर गुरचरण सिंह ग्रेवाल ने कहा कि सिखों की भावनाओं को हर बार आहत किया जाता है। असल नरसंहार क्या था ये फिल्म में दिखाया गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में जो कुछ हुआ उसका इतिहास फिल्म दर्शाती है 'पंजाब 95' (Punjab '95) जिसे इस तरह काट कर कर पेश नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस फिल्म में मनोरंजन नहीं है और ये सियासत के प्रभावित न होकर सच्चाई से प्रभावित है। 

बीबी खालड़ा की अपील

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले जसवंत सिंह खालड़ा की पत्नी परमजीत कौर खालड़ा द्वारा जारी बयान में सी.बी.एफ.सी. (CBFC) को अपील की गई है कि सेंसरशिप के नाम पर फिल्म में दिखाए गए ऐतिहासिक तथ्यों को न बदला जाए। वह निर्माताओं को भी शहीद जसवंत सिंह खालड़ा की सच्चाई और फिल्म की कहानी के साथ खड़े रहने की अपील करते हैं।  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News