खतरे की तरफ बढ़ रहा पंजाब, राज्य में 70 फीसदी के करीब बंद हुए Vaccine Centre

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 12:07 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब में कोरोना वायरस ने पूरी तरह हाहाकार मचाई हुई है और बड़ी संख्या में रोजाना कोरोना मरीज़ सामने आ रहे हैं। वहीं कोरोना कारण होने वाली मौतों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। ऐसे में पंजाब लगातार खतरे की तरफ बढ़ रहा है क्योंकि राज्य के 70 प्रतिशत के करीब वैक्सीन सैंटर बंद हो गए हैं। करीब सभी जिलों में ज़्यादातर वैक्सीनेशन सैंटर बंद कर दिए गए हैं।

इस बारे स्वास्थ्य विभाग के सचिव और वैक्सीनेशन के इंचार्ज संजय कुमार का कहना है कि केंद्र सरकार ने नई नीति के बारे बताने के लिए कहा था और केंद्र सरकार की तरफ से जानकारी मिलने के बाद इस बारे कुछ कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को कुछ केन्द्रों पर 45 साल से ज़्यादा के लोगों को टीके लगे हैं। 

लुधियाना बठिंडा में भी वैक्सीन की कमी के कारण कई सैंटर बंद कर दिए गए है।  इसी तरह जालंधर के भी कुछ ही सेंटरों में वैक्सीन लगाई गई है। राज्य में सबसे ज़्यादा इन्फ़ेक्शन दर वाले मोहाली में सब ज़्यादा 2 हज़ार लोगों को वैक्सीन लगाई गई।पटियाला में सिर्फ़ कुछ लोगों को टीका लगाया जा सका। बता दें कि राज्य में अब तक पॉजिटिव आए 4,83,984 मरीज़ों में से 11,477 कोरोना से जंग हार चुके हैं। इसके साथ ही राज्य में 3,93,148 मरीज़ स्वस्थ हो चुके हैं। पंजाब में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 3,93,148 है। 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News