कपूरथला में कोरोना महामारी ने ली 1 की जान, 25 नए पॉजिटिव मामले

8/8/2020 10:49:50 PM

कपूरथला (महाजन): पंजाब के अन्य जिलों की भांति जिला कपूरथला में भी कोरोना महामारी के मामले रोजाना बढ़ रहे है। स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से सर्वे, जागरुकता अभियान व सैंपलिंग का दौर तेज कर दिया गया है, परंतु कोरोना मामलों की संख्या पर काबू पाने के लिए लोगों के सहयोग की जरूरत है, जिसके बिना इस घातक महामारी पर जीत पाना असंभव है। अब कोरोना के फ्रंट लाइन योद्धाओं को भी अपनी चपेट में लेना शुरु कर दिया है। शनिवार को जिला कपूरथला में 25 कोरोना पॉजिटिव मामले आने से हुए कोरोना ब्लास्ट ने दशहत का माहौल पैदा कर दिया। वहीं एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की देर शाम मौत हो गई।

शनिवार को आए 25 कोरोना पाजिटिव मामलों में सैंट्रल टाऊन निवासी 64 वर्षीष पुरुष, शेखूपुर निवासी 64 वर्षीय पुरुष, प्रवेज नगर निवासी 28 वर्षीय पुरुष, कायमपुरा निवासी 37 वर्षीय पुरुष, कायमपुरा निवासी 75 वर्षीय महिला, डी.एस.पी. कार्यालय से 48 वर्षीय पुरुष, गांव जैद(बेगोवाल) से 14 वर्षीय युवक, गांव फत्तूढींगा से 35 वर्षीय पुरुष, गांव भुलाणा निवासी 17 वर्षीय युुवक, गांव भंडाल बेट से 43 वर्षीय पुरुष, गोपाल पार्क निवासी 54 वर्षीय महिला, कपूरथला निवासी 31 वर्षीय पुरुष, 25 वर्षीय महिला, गांव भुलाणा निवासी 17 वर्षीय युवक, गांव भुलाणा निवासी 22 वर्षीय पुरुषा, गांव ठट्टा नवां निवासी 49 वर्षीय पुरुष, गांव जैद से 23 वर्षीय पुरुष पॉजिटिव पाए गए है। इसके अलावा गांव ढिलवां से 31 वर्षीय महिला व 34 वर्षीय पुरुष पॉजिटिव पाए गए है, यह दोनों कोरोना जंग में फ्रंट लाइन वर्कर के तौर पर काम कर लोगों को इस बीमारी प्रति जागरुक करते थे। इसी प्रकार फगवाड़ा से 6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। पाजिटिव पाए गए कुल 25 मरीजों को स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा आइसोलेशन सैंटरों में भर्ती कर लिया गया है।

इसके अलावा फत्तूढींगा का रहने वाला 35 वर्षीय व्यक्ति जो कि गत दिनों से पॉजिटिव पाए जाने के लिए जालंधर के निजी अस्पताल में उपचाराधीन था, जिसकी शनिवार की देर शाम मौत हो गई। कोरोना के कारण अब तक हुई मौतों का जिले में आंकड़ा 14 तक पहुंच गया है।

सिविल सर्जन डा. जसमीत कौर बावा व जिला एपीडीमोलोजिस्ट डा. राजीव भगत ने बताया कि जिले में 313 लोगों की सैंपलिंग की गई जिसमें कपूरथला के 105, फगवाड़ा के 36, पांछटा से 18, टिब्बा से 50, काला संघिया से 13, फत्तूढींगा से 13, भुलत्थ से 30, बेगोवाल से 23, सुल्तानपुर लोधी से 25 लोगों के सैंपल लिए गए। उन्होंने बताया कि शनिवार को कोरोना पाजिटिव आए मरीजों के संपर्क में आए लोगों की सैंपलिंग की जाएगी। उन्होंने बताया कि सैंपलिंग का दौर पहले से तेज कर दिया गया है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते लोगों को पहले से अधिक सूचेत रहने की जरूरत है।


Mohit

Related News