ट्रेनें चालू होने के बावजूद टिकटों को लेकर यात्रियों को करना पड़ रहा परेशानियों का सामना

punjabkesari.in Saturday, Apr 02, 2022 - 09:21 PM (IST)

लुधियाना  (गौतम) :  रेलवे विभाग की तरफ से यात्रियों की सुविधा को देखते हुए लगभग सभी ट्रेनें को चला दिया गया है। जहां तक कि कई पैसेंजर ट्रेनें भी विभाग की तरफ से चला दी गई है ताकि दैनिक यात्रियों को पेश आ रही मुश्किलों को हल किया जा सके। इसके चलते विभाग की तरफ से चालू टिकट बिक्री केन्द्र की विंडो भी खोल दी गई है  लेकिन स्थानीय अधिकारियों की तरफ से अभी तक सिविल लाइन स्थित चालू टिकट बिक्री केन्द्रों की विंडो को नहीं खोला गया है। जहां तक ऑटो मैटिक टिकट वैंडिंग मशीनों को चालू करने के आदेशों के वावजूद भी इस साईड पर लगी मशीन को चालू नहीं किया गया जबकि मेन गेट पर चालू कर दी गई है।

विभाग की तरफ से अभी भी इस आफिस के बाहर खिड़की बंद का बोर्ड लगा रखा है। इसके चलते सिविल लाइन से आने वाले यात्रियों को टिकट लेने के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यात्रियों को पहले टिकट लेने के लिए नए पुल से रेलवे स्टेशन के मेन गेट पर जाना पड़ता है, फिर उन्हें अलग-अलग प्लेटफार्म पर जाने के लिए इसी रास्ते से वापस आना पड़ता है क्योंकि अधिकतर पैसेंजर ट्रेनें या अनारक्षित ट्रेनें प्लेटफार्म नंबर 2 से लेकर 7 तक आती है। इस तरह से सिविल लाइन की तरफ से आने वाले यात्रियों का काफी समय बर्बाद हो जाता है। गौरतलब है कि विभाग की तरफ से यात्रियो की सुविधा के लिए सिविल लाइन स्थित रिर्जव टिकट का काऊंटर भी चालू किया गया था। सिविल लाइन से आने वाले यात्री टिकट लेने के लिए जब इस विंडो पर पहुंचते है तो बंद खिड़की देख कर उन्हें निराश होकर लंबा रास्ता तय करना पड़ता है।

खस्ता हालत में आफिस, चोरी हो चुका सामान 
अधिकारियों की लापरवाही के चलते इस आफिस की हालत खस्ता बनी हुई है। जहां तक कि कुछ समय पहले चोर इस आफिस के ताले तोड़ कर कंम्यूटर व अन्य सामान भी चोरी कर ले गया था। चोरों ने बिजली की तारें भी चोरी कर ली थी। उसके बावजूद भी विभाग की तरफ से कोई कदम नहीं उठाया गया है। इस रास्ते से पुल को जाने के लिए लिफ्ट भी बंद की हुई है, जिस कारण महिलाओं, बच्चों व बुर्जुग लोगों को आने जाने में काफी कठिनाई का सामना पेश करना पड़ता है। जब इस संबंध में स्थानीय अधिकारियों से इस काऊंटर को चालू करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने यह कह पल्ला झाड़ लिया कि अभी ऊपर से आर्डर नहीं हुए है। इस वजह से इस साईड पर चलने वाला पार्किग स्टैंड भी सुनसान पड़ा है क्योंकि यात्रियों को टिकट लेने के लिए मेन गेट पर आना पड़ता, जिस कारण यात्री वाहन भी इस साईड पार्क करते है। हालत इतनी खस्ता है कि आफिस के दरवाजे टूटे पड़े है और बाहर बरामदे में नशेडियों को अड्डा बना हुआ है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News