विदेश भेजने के चक्कर में खेली घिनौनी चाल, पैसे हड़पने के बाद Canada की बजाय रोहतक छोड़ा

punjabkesari.in Sunday, Apr 11, 2021 - 02:39 PM (IST)

श्री चमकौर साहिब (कौशल): विदेश भेजने के नाम पर लगभग 11 लाख रुपए हड़पने वाले और लड़की को विदेश भेजने की बजाय हरियाणा के रोहतक में सोते हुए ही छोड़ने वाले कथित मुलजिमों विरुद्ध पुलिस ने केस दर्ज किया है। स्थानीय थाना प्रमुख गुरप्रीत सिंह ने बताया कि गुरदेव सिंह पुत्र मेहर सिंह निवासी अराईवाड़ा मोहल्ला श्री चमकौर साहिब ने पुलिस के पास दी शिकायत में बताया कि उनके पड़ोसी हरप्रीत सिंह के घर कुछ समय पहले उनके रिश्तेदार इन्द्रजीत सिंह और उसकी पत्नी जसप्रीत कौर निवासी चलाकी मोरिंडा आए हुए थे।

जसप्रीत कौर ने उन्हें बताया कि उसका मायका गांव जैदा जिला बठिंडा में है और उसके परिवार वाले वर्क पर्मिट पर लोगों को कैनेडा भेजते हैं, जिस पर उसकी बेटी तरमनप्रीत कौर को उन्होंने भरोसा दिलाया और वह भी अपनी बेटी को कैनेडा भेजने के लिए राज़ी हो गया। इस काम के लिए उन्होंने 14 लाख रुपए मांगे। इसके बाद उन्होंने बेटी का पासपोर्ट और बाकी ज़रूरी कागज़ात और उनकी मांग अनुसार अलग-अलग समय पर अलग-अलग खातों में पैसे भेजे और 70-80 हज़ार रुपए कैश भी दिए। इस तरह कुल मिला कर उन्होंने 11 लाख 10 हज़ार रुपए ले लिए और बाकी रकम काम होने के बाद देने का वायदा भी किया।

कुछ दिनों बाद दोनों पति-पत्नी ने कहा कि आपकी लड़की की फ्लाइट है, आप अपनी बेटी को चंडीगढ़ लेकर आ जाओ। जब वह अपनी लड़की को चंडीगढ़ छोड़ने गए तो उन्होंने कहा कि आपकी लड़की की फ्लाइट दिल्ली से होगी, जिस कारण उन्होंने अपनी बेटी को उनके साथ गाड़ी में दिल्ली भेज दिया। जबकि यह  लड़की को दिल्ली एयरपोर्ट पर ले जाने की बजाय रोहतक ले गए और वहां 3 दिन रहने के बाद उसे सोते हुए छोड़ कर फ़रार हो गए और उसके मोबाइल फ़ोन का सिम भी निकाल कर ले गए। बाद में बेटी ने फ़ोन कर उन्हें बुलाया और सारी बात बताई। उन्होंने रोहतक पुलिस चौकी में उक्त सारी घटना की रिपोर्ट दर्ज करवा दी। उपरोक्त पति-पत्नी लापता हो गए है और उन्होंने अपने फ़ोन भी बंद कर लिए हैं।

उपरोक्त अधिकारी ने यह भी बताया कि जब इस दरख़ास्त की जांच की गई तो कथित आरोपियों के परिवारिक सदस्यों का कहना है कि उन्हें अपने पुत्र और बहु को बेदख़ल किया हुआ है, जो लंबे समय से उनके साथ नहीं रहते। पुलिस ने मामला दर्ज करके आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News