ड्रग डीलर गोपा मर्डर केस, पिता ने लगाए यह आरोप

punjabkesari.in Sunday, May 19, 2024 - 01:32 PM (IST)

पंजाब डेस्क: अटारी चेक-पोस्ट पर 2019 में 532 किलोग्राम हेरोइन जब्त होने की वजह से कई मामलों में वांटिड इंटरनेशनल ड्रग तस्कर गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपा की हत्या रहस्य में डूबी हुई है क्योंकि जालंधर पुलिस इस घटना पर चुप्पी साधे हुए है। तरनतारन के सराय अमानत खान गांव में बुधवार को ड्रग डीलर के अंतिम संस्कार के समय पिता जसबीर सिंह ने चुप्पी तोड़ी और कहा कि किसी करीबी द्वारा ही उनके बेटे की मौत हुई है। जसबीर सिंह अटारी मामले में सहयोगी थे, फिलहाल अभी वह जमानत पर बाहर हैं।

जानकारी के अनुसार गांव के किसी व्यक्ति द्वारा बताया गया कि बुधवार को गोपा के शव का ही अंतिम संस्कार किया गया है। 2019 में वह परिवार समेत गांव से चले गए थे, परन्तु जमानत के बाद जसबीर सिंह कभी-कभी गांव आते थे। पुलिस द्वारा जसबीर सिंह को ब्यान देने से रोकने के बावदूज पिता ने जालंधर में अपने बेटे की मौजूदगी पर हैरानी जतायी है और कहा है कि निजी दुश्मनी के कारण उसकी मौत हो सकती है। यह बात हैरान करने वाली है कि पिछले 5 सालों से एनआईए और पंजाब पुलिस द्वारा वांटिड गोपा स्वतंत्र रूप से घूम रहा था और जालंधर में ही मौजूद था।

सूत्रों के अनुसार एक ओर ड्रग तस्कर हरप्रीत सिंह चिंटू की हत्या के साथ इसे जोड़ा जा रहा है। हरप्रीत सिंह चिंटू की हत्या ड्रग तस्कर नवप्रीत सिंह नवी के कहने पर करवाई गई थी। फिलहाल पुलिस द्वारा 48 किलोग्राम हेरोइन की जब्ती के मामले में गोपा के संबंधों की जांच की जा रही है, क्योंकि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में गोपा का बहनोई, मलकीत सिंह भी शामिल है। सूत्रों के अनुसार पता चला है कि गोपा जालंधर के मीठापुर इलाके में रहता था। पिछले रविवार को वडाला चौंक पर अज्ञात हमलावरों द्वारा उसे गोली मार दी गई थी। पुलिस द्ववारा मामला 30 घंटे बाद दर्ज किया गया था और पहले आईपीसी की धारा 307 और आर्म्स एक्ट की धारा 25 के तहत केस दर्ज किया था। गोपा की मौत के बाद धारा 302 और 120 बी के चलते आरोप जोड़े गए हैं। 

जालंधर के सी.पी स्वपन शर्मा का कहना है कि पुलिस द्वारा जांच जारी है, लेकिन अभी यह कह पाना मुश्किल है कि वह गोपा था कि नहीं। दूसरी ओर, तरनतारन पुलिस ने यह कह दिया है कि जिस व्यकित का संस्कार हुआ है वह गोपा ही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News