डॉक्टरों के खिलाफ विद्यार्थियों ने लगाया धरना, जानें क्या है मामला

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 01:15 PM (IST)

अमृतसर (गुरिंदर सागर) : गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी में नेशनल लेवल के आए डाक्टरों की मेडिकल कान्फ्रेंस चल रही है।  डाक्टर जिसे भगवान का दूसरा रूप कहा जाता है उनकी ओर से विद्या मंदिर में सिगरेट और बीड़ियां पी जा रही थी। जब छात्रों द्वारा उन्हें रोका गया तो थोड़ी देर तक वह रुक गए परंतु दोबारा फिर सिगरेट लगानी शुरू कर दी। स्टूडेंट यूनियन के मैंबर जुझार सिंह और योगराज सिंह ने बताया कि कान्फ्रेंस के साथ बच्चों की पढ़ाई पर खासा असर पड़ रहा है। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि छात्रों के पेपर शुरू होने वाले हैं और एक तरफ बी.एस.एफ. का स्थापना दिवस मनाने के लिए बी.एस.एफ. को दिया गया है और दूसरी ओर यह सम्मेलन चल रहा है जिससे छात्रों और खिलाड़ियों का काफी नुकसान हो रहा है। यूनियन के दोनों मेंबर ने कहा कि पढ़ी-लिखी केटेगरी डॉक्टरों को कहा जाता है लेकिन इन्हें वे सिगरेट पीने से रोख रहे हैं, उसका उन पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। दूसरी तरफ यूनिवर्सिटी के प्रबंधकों पर बड़े सवल उठाते हुए विद्यार्थी यूनियन के मेंबरों ने कहा कि अमृतसर शहर को पवित्र शहर का दर्जा देना चाहिए है इसिलए लंबे समय से संघर्ष चल रहा है कि सरकार इस तरफ ध्यान नहीं दे रही। उन्होंने कहा कि अब तक यूनिवर्सिटी में स्टेट काउंसल का निर्माण नहीं हो सका है।  

PunjabKesari

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी में प्रत्येक छात्र 20 हजार रुपए का अनुदान दे रहा है। इस प्रकार यूनिवर्सिटी चल रही है और दूसरी ओर यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. संधू यह बयान दे रहे हैं कि यूनिवर्सिटी मुनाफे में चल रही है। जुगराज सिंह ने कहा कि सरकारों को यूनिवर्सिटी की बनती ग्रांटें देनी चाहिए ताकि विद्यार्थियों पर अतिरिक्त बोझ न पड़े। जुगराज सिंह ने कहा कि कार्यक्रम के बाहर लगे बोर्ड, जिसमें श्री दरबार साहिब की तस्वीर है, को आयोजकों द्वारा हटा दिया जाना चाहिए।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि उसे हटाने के लिए और सिगरेट पीने वाले डॉक्टरों पर बनती कार्रवाई की जाए जिसके बाद छात्रों का धरना हटा लिया गया है   लेकिन दवाई कंपनी द्वारा अपने बैग पर श्री दरबार साहिब की फोटो बनाने पर पुलिस थाना कंटोनमेंट में  धारा 295 के तहत मामला दर्ज करने के लिए आवेदन दिया गया है। इस मामले में चार घंटे के धरने के बाद यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार कमल काहलों पहुंचे जिन्होंने प्रबंधकों और विद्यार्थियों के बीच बातचीत करवा करवा इस धरने को समाप्त किया। ए.सी.पी. कंवलप्रीत सिंह ने कहा कि विद्यार्थियों की ओर से आवेदन ले लिया गया है बनती कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News