Punjab में Traffic Police का 15 मार्च तक का अल्टीमेटम, नहीं मानी बात तो होगा सख्त Action

punjabkesari.in Saturday, Feb 17, 2024 - 02:39 PM (IST)

लुधियाना(सुरिंदर): पंजाब के जिला लुधियाना की सड़कों पर बिना नंबर के चल रहे ई-रिक्शा चालकों को ट्रैफिक पुलिस द्वारा 15 मार्च तक का अल्टीमेटम दिया गया है। जो ई-रिक्शा 15 मार्च के बाद बिना रजिस्ट्रेशन के सड़कों पर चलते हुए दिखाई दी तो ट्रैफिक पुलिस द्वारा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस शहर में बिना ट्रेड सर्टीफिकेट के ई-रिक्शा बेचने वाले डीलरों की भी पहचान करेगी ताकि सड़कों पर बिना रजिस्ट्रेशन चल रहे ई-रिक्शा पर नकेल कसी जा सके। शहर में ई-रिक्शा की रजिस्ट्रेशन सुनिश्चित करने के लिए आज ट्रैफिक विभाग की ए.डी.सी.पी. गुरप्रीत कौर पुरेवाल ने ई-रिक्शा डीलरों के साथ अपने कार्यालय में बैठक की।

बैठक में पुरेवाल ने डीलरों को स्पष्ट हिदायत जारी की है कि वे ई-रिक्शा बेचते समय ही उसकी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दें और उसे टैंपरेरी नंबर जरूर अलाट करें जो सिर्फ एक महीना ही वैध रहेगा। उन्होंने डीलरों को यह भी हिदायत दी है कि उनके द्वारा बेचे गए पुराने ई रिक्शा जिनकी रजिस्ट्रेशन नहीं हुई, उसकी पूरी सूची बनाकर विभाग के पास जमा कराई जाए। इसके बावजूद अगर किसी ई रिक्शा की रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया में डीलर की गलती सामने आई तो उसके खिलाफ कार्रवाई करने से भी पुलिस गुरेज नहीं करेगी। जिस ई-रिक्शा डीलर के पास ट्रेड सर्टिफिकेट नहीं, वह ई-रिक्शा नहीं बेच सकता। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस डीलरों के शोरूम में जाकर उनकी पहचान करेगी। बैठक में ए.सी.पी. ट्रैफिक चरणजीव लांबा तथा गुरप्रीत सिंह भी उपस्थित रहे।

ऑटो रिक्शा चालकों के लिए भी विशेष हिदायतें
इसके
 साथ ही अधिकारियों द्वारा ऑटो रिक्शा चालकों के लिए भी विशेष हिदायतें जारी की गई है जिनमें उनका वर्दी पहनना जरूरी किया गया है। इस संबंधी ए.डी.जी.पी. ट्रैफिक द्वारा भी आदेश जारी किए जा चुके हैं। ऑटो रिक्शा चालकों को स्टील ग्रे रंग की वर्दी पहनने की हिदायत दी गई है। इसके साथ ही वह वाहन की क्षमता के अनुसार ही नियत सवारियों को अपने वाहन में बिठाएं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News