बिना लाइसेंस सैनिटाइजर तैयार करने वाली फैक्टरी पर आबकारी विभाग की रेड, सैंकड़ों लीटर सैनिटाइजर बरामद

punjabkesari.in Thursday, Dec 17, 2020 - 07:28 PM (IST)

राजपुराः पंजाब में आबकारी विभाग ने ड्रग्स विभाग के साथ एक बड़े रैकैट का भंडाफोड़ किया है जिसमें विभाग को सैंकड़ों लीटर अवैध सैनिटाइजर बरामद हुआ है। आबकारी की टीम ने सूचना के आधार पर यह रेड की थी। जानकारी के अनुसार आबकारी की टीम ने राजपुरा के फोकल प्वाइंट स्थित एक फैक्टरी में रेड की, जहां पर विभाग को अवैध तौर पर तैयार किए जा रहे सैनिटाइजर की फैक्टरी पकड़ी गई है। बिना लाइसेंस के इस फैक्टरी में सैनिटाइजर तैयार किया जा रहा था।

विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर नरेश दूबे के नेतृत्व में डीईटीसी राजपाल खहरा, ईटीओ मेजर (रिटा) मनमोहन सिंह, अशोक कुमार, नवजोत गल तथा प्रीत भुपिंदर पर आधारित टीम ने रेड की। रेड के दौरान फोकल प्वाइंट स्थित फैक्टरी के साथ-साथ एसबीएस नगर स्थित एक कोठी में भी रेड की गई है। रेड में कोठी से 700 लीटर के करीब तैयार सैनिटाइजर बरामद हुआ है जबकि फैक्टरी मालिक अमन सग्गी के पास कोई लाइसेंस नहीं है। तैयार सैनिटाइजर पर 75 प्रतिशत एल्कोहल बताया गया है लेकिन वह बिना लाइसेंस के कहां से एल्कोहल ले रहा था, इस बारे जांच चल रही है।

ज्वाइंट कमिश्नर नरेश दूबे ने पंजाब केसरी से बात करते हुए कहा कि अभी जांच चल रही है तथा जल्द ही सभी कुछ साफ हो जाएगा कि एल्कोहल कहां से लिया जा रहा था। उन्होंने कहा कि फैक्टरी मालिक के पास से करीब 35 लीटर कैमिकल भी मिला है जिसके स्पिरिट होने की संभावना है लेकिन अभी जांच चल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News