Punjab : नकली IPS बनकर फोन लाखों की ठगी,  पूर्व सैनिक को लगाया लाखों का चूना

punjabkesari.in Sunday, Oct 27, 2024 - 04:53 PM (IST)

दीनानगर (हरजिंदर सिंह गोराया): जहां एक ओर पंजाब में साइबर क्राइम दिन-ब-दिन बढ़ रहा है, वहीं आम लोगों को कई बार बड़ी ठगी का शिकार होना पड़ता है। इसी तरह का एक मामला एक विधानसभा हलका दीनानगर के अधीन आने वाले पुलिस स्टेशन दौड़ागला के गांव सुल्तानी में देखने को मिला है।

जानकारी के अनुसार पुलिस को दी गई शिकायत में पूर्व सैनिक ने बताया कि वह भारतीय सेना से सेवानिवृत्त हुआ है। उसे शाम 4 बजे के करीब इस नंबर 92203-35930 से फोन आया, जिसमें बताया गया कि एक कंपनी में उसका पार्सल आया है, जिसमें 5 पासपोर्ट, 3 बैंक क्रेडिट कार्ड, लैपटॉप और गैरकानूनी चीजें शामिल हैं। उसे धमकी दी गई कि उसकी आईडी का दुरुपयोग किया गया है और उसे क्राइम ब्रांच में ट्रांसफर कर दिया गया है।

इसके बाद उसे 96030-76639 से वीडियो कॉल आई, जिसमें कहा गया कि वह आईपीएस समाधान पवार बोल रहा है। उसने उसे अपने जाल में फंसा लिया और उसके बैंक ऑफ महाराष्ट्र और बंधन बैंक के खाते में लगातार 13,11,810 और 9,50,000 रुपये ट्रांसफर करवाए, जिससे कुल रकम 22,61,810 रुपये का गबन हो गया। इस संबंध में जब पुलिस के जांच अधिकारी मोहन लाल से बातचीत की गई, तो उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और नामालूम व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News