कोरोना वायरस विरुद्ध लड़ाई: अकाली दल अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत ने किया आग्रह

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 10:18 AM (IST)

PunjabKesariचंडीगढ़(अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने सभी सांसदों से अपने सांसद निधि कोष से कोरोना वायरस विरुद्ध लड़ाई के लिए जरूरी चिकित्सा उपकरण खरीदने के लिए अस्पतालों को फंड जारी करने का अनुरोध किया है।
PunjabKesari
यहां संयुक्त बयान में सुखबीर और हरसिमरत ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में चिकित्सा उपकरणों और परीक्षण किटों की कमी की रिपोर्टें आ रही हैं। जिला प्रशासन अस्पतालों से संपर्क कर सकता है और विशेष मैडीकल उपकरणों के लिए जरूरी फंड उनके सांसद निधि कोष से जारी किए जाएंगे। दोनों सांसदों ने पंजाब और देश के अन्य सांसदों से भी अपील की कि शीघ्र सरकारी अस्पतालों के लिए फंड जारी कर महामारी के खिलाफ लड़ाई में योगदान दें। सभी निर्वाचित प्रतिनिधियों और जनता को भी काम में सहायता करनी चाहिए और राहत कार्य तत्काल शुरू करना चाहिए। हर तरह की स्थिति के लिए तैयार रहना चाहिए।

एस.जी.पी.सी. से भी अनुरोध किया कि सैनिटाइजर्स और मास्क बांटकर अपना योगदान डालें। उन्होंने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार सिंह साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह द्वारा गुरुद्वारा विश्राम घरों को सरकार के लिए क्वारंटाइन केंद्र बनाने की पेशकश दी और सिखों को घरों में रहने की अपील की सराहना की। उन्होंने प्रभावित देशों में अकाली दल की इकाइयों को इस काम में सहायता करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि जो भारतीय ईटली, स्पेन, ब्रिटेन, जर्मनी, कनाडा तथा अमरीका जैसे देशों में रोजगार गंवा बैठे हैं तथा जरूरतमंद हैं, पंजाबी भाई उनकी सहायता करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News