यूथ कांग्रेस नेता के घर के बाहर हुई फायरिंग का मामला, Airport से आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2024 - 01:49 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): इस वर्ष 28 अगस्त की रात को वार्ड नंबर 26 की पार्षद अनीता महाजन और उनके बेटे ब्लॉक यूथ कांग्रेस प्रधान (Youth Congress President) नकुल महाजन के घर के बाहर हुई फायरिंग के मामले में पुलिस ने एक और युवक को दुबई (Dubai) भागने की कोशिश में अमृतसर एयरपोर्ट (Amritsar Airport) से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।

सीआईए स्टाफ गुरदासपुर के प्रभारी कपिल कौशल ने आरोपी की अमृतसर एयरपोर्ट (Amritsar Airport) से गिरफ्तारी की पुष्टि की है। बताया गया है कि मामले में गिरफ्तारी और जांच के दौरान पता चला कि साहिल और आकाश ने घटना में इस्तेमाल हथियार गुरदासपुर आर्दश निवासी बिक्रम बिक्का को दिया था, जिसे कल शाम गिरफ्तार कर लिया गया। मामले के अंतर्राष्ट्रीय कनेक्शन को देखते हुए पुलिस ने आरोपी विक्रमजीत सिंह विक्का के खिलाफ एलओसी जारी कर रखा था। जिसके परिणामस्वरूप उन्हें दुबई जाने से पहले अमृतसर हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के बाद बिक्रम बिक्का से यह हथियार बरामद करना संभव हो सका है। साथ ही पूरी घटना की कहानी भी सामने आ गई है।

गौरतलब है कि 25 वर्षीय बिक्रमजीत सिंह बिक्का नाम का युवक स्थानिय बुत्तों वाली गली आदर्श नगर का रहने वाला है। मामले में नकुल महाजन के घर के बाहर चार गोलियां चलाने वाले मुख्य आरोपी दोरांगला पुलिस स्टेशन अधीन गांव गाहलड़ी निवासी आकाश नाम के युवक को पुलिस ने कुछ दिन पहले दिल्ली से गिरफ्तार किया था।

वणर्नीय है कि 28 अगस्त की रात करीब 11-15 बजे मोहल्ला गोपाल नगर स्थित यूथ कांग्रेस के ब्लाक प्रधान नकुल महाजन के घर के बाहर फायरिंग की गई थी। उस वक्त सामने आए सीसीटीवी फुटेज में स्कूटर पर सवार दो नकाबपोश युवक फायरिंग करते दिखाई दिए थे। जिनमें से स्कूटर के पीछे बैठा युवक स्कूटर से उतर कर नकुल महाजन के गेट पर खड़ा हो गया और लगातार चार गोलियां चलाईं। अगले दिन 29 अगस्त को सिटी पुलिस स्टेशन गुरदासपुर पुलिस द्वारा मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी।

मामले में मुख्य आरोपी आकाश, जिसने स्कूटर से उतरकर नकुल महाजन के घर के बाहर लगातार फायरिंग की थी, आकाश के अलावा उस दिन स्कूटर चला रहे साहिल और उन्हें हथियार मुहैया कराने वाले लव को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। जानकारी के मुताबिक घटना की पूरी रूपरेखा विदेश में बैठे नबी नाम के युवक ने तैयार की थी और इस साजिश को अंजाम देने के लिए गुरदासपुर के पांच युवकों का इस्तेमाल किया गया था। जिन मे से चार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, मामले में एक अन्य युवक की संलिप्तता भी सामने आ रही है और उसे भी पुलिस गिरफ्तार कर सकती है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News