Diwali की सफाइयों में नहीं मिल पा रहा समय, फॉलो करें ये ब्यूटी Tips, ग्लो करेगी Skin

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2024 - 02:26 PM (IST)

पंजाब डेस्क : त्योहारी सीजन शुरू हो गया हैं, जहां महिलाओं में करवाचौथ को लेकर उत्साह वहीं दिवाली की सफाइयों की टेंशन हैं। इसी दौरान इतनी थकान हो जाती है कि सोने से पहले अपने लिए समय नहीं मिल पाता हैं। क्या आप भी थकान के कारण सोने से पहले अपनी स्किन की देखभाल करने का समय नहीं निकाल पाते? दिन भर की भागदौड़ के बीच, अगर आप रात को सोने से पहले कुछ आसान उपाय अपनाएं, तो आपकी स्किन हमेशा ग्लो करती रहेगी। 

आइए आपको बताते हैं कुछ खास Tips, जो आपकी Skin को बनाएंगे तरोताजा और चमकदार  

 PunjabKesari

सोने से पहले पानी से Face धोना जरूरी

रात को सोने से पहले अपने चेहरे को ठंडे और साफ पानी से धोना बहुत जरूरी है। इससे Skin की अशुद्धियों दूर होती है और आपकी त्वचा को तरोताजा और जीवंत भी बनाता है। जितनी भी थकावट हो या आप व्यस्त हो, कम से कम चेहरे को अच्छे से धोकर सोना न भूलें। यह आपकी Skin के स्वास्थ्य के लिए एक आसान उपाय है।

PunjabKesari

आंखों की करें खास देखभाल

आंखों के चारों ओर की त्वचा बेहद संवेदनशील होती है। इसलिए, सोने से पहले आंखों पर क्रीम लगाना और आंखों में ड्रॉप डालना न भूलें। इससे काले घेरों और झुर्रियों से राहत मिलेगी।

PunjabKesari

Skin को मॉइस्चराइज करना न भूलें

शुष्क त्वचा को नमी वापस लाने के लिए सोने से पहले पूरे शरीर पर क्रीम, लोशन या Coconut Oil लगाएं। इससे आपकी Skin में नमी बनी रहेगी और झुर्रियां भी कम होंगी।

PunjabKesari

बालों की करें मालिश

सोने से पहले बालों की हल्की मसाज करने से अच्छी नींद आएगी, जिससे Skin भी ग्लो करेगी। यह खून के प्रवाह को बढ़ाता है, जिससे आपकी Skin को आवश्यक पोषण मिलता है। रोजाना मसाज करने से बालों की सेहत बेहतर होती है और चेहरे पर भी एक प्राकृतिक चमक आती है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News