60 बसों को श्रद्धालुओं की नि:शुल्क सेवा में लगाया

punjabkesari.in Sunday, Nov 03, 2019 - 08:14 AM (IST)

सुल्तानपुर लोधी(धीर, सोढी, तिलकराज, अश्वनी): पंजाब सरकार की ओर से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव मौके दूर-दराज से आ रहे श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सुल्तानपुर लोधी से बाहर बनाई गई पार्किंग से नि:शुल्क बस सेवा शुरू की गई है। पहले पड़ाव में कुल 60 बसों को सेवा में लगाया गया है, जिनको संगत की आमद के हिसाब से 300 तक बढ़ाया जाएगा। इसके अलावा बुजुर्ग श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए ई-रिक्शा सेवा भी शुरू की गई है। बाहर वाली सभी पार्किंगों से अंदरूनी पार्किंग जोकि शहीद ऊधम सिंह चौक, पुडा कालोनी, सफरी इंटरनैशनल पैलेस के सामने स्थित हैं, में संगत नि:शुल्क बस सेवा के माध्यम से पहुंच रही है।

अंदरूनी पार्किंग से गुरुद्वारा श्री बेर साहिब की दूरी मात्र 500 मीटर है, जहां से संगत पैदल चलकर गुरुद्वारा साहिब में दर्शन कर सकती है। डी.सी. इंजी. डी.पी.एस. खरबंदा ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से संगत की सुविधा के लिए यातायात के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

यहां बनाई गई है पार्किंग

  • लोहियां से मक्खू रोड पर आर.सी.एफ. गोदाम के पास।
  • कपूरथला-सुल्तानपुर लोधी रोड वाया रेल कोच फैक्टरी पर डडविंडी के पास।
  • कपूरथला सुल्तानपुर लोधी सड़क वाया तलवंडी चौधरियां पर गांव कुलिया व डल्ला रोड पर गांव मोहबलीपुर में 200-200 एकड़ में पार्किंग बनाई गई है। 


जनरल मैनेजर रोडवेज जालंधर (नोडल अफसर) परनीत सिंह मिन्हास ने बताया कि हर पार्किंग पर बसें तैनात कर विशेष काऊंटर भी स्थापित किए गए हैं। बसें संगत की सुविधा के हिसाब से लगातार जारी रहेंगी और संगत को वापस उसी पार्किंग तक लेकर भी वापस आएंगी।    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News