पंजाब में ठगी मारने वाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2024 - 03:23 PM (IST)

पटियाला : थाना लाहौरी गेट की पुलिस ने एस.एच.ओ. इंस्पेक्टर शिवराज सिंह ढिल्लों के नेतृत्व में पुलिस अफसरों का नाम इस्तेमाल करके ऑनलाइन ठगियां मारने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस गिरोह के 3 सदस्यों को लुधियाना से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किये गए व्यक्तियों में रवि, दीपक और सनी शामिल हैं। इनको ए.एस.आई. बलजिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पुलिस पार्टी ने गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें : लुधियाना में फिर लीक हुई गैस, मचा हड़कंप

इस संबंधी विस्तार के साथ जानकारी देते हुए थाना लाहौरी गेट के एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर शिवराज सिंह ढिल्लों ने बताया कि पुलिस को लगातार शिकायतें मिल रही थीं कि पुलिस अफसरों की फोटो लगा कर लोगों को फोन काल पर डरा धमका कर ऑनलाइन ठगियां मारी जा रही हैं और लगातार लोग इसका शिकार हो रहे हैं तो थाना लाहौरी गेट की पुलिस ने इस मामले में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज करके जब इसकी जांच शुरू किया तो डी.आई.जी. हरचरन सिंह भुल्लर, एस.एस.पी. वरुण शर्मा, एस.पी. सिटी मुहम्मद सरफराज आलम और डी.एस.पी. संजीव सिंगला के निर्देशों पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उक्त तीनों व्यक्तियों को गिरफ्तार करके उनसे 30 लाख रुपए कैश, 16 चैक बुकें और 11 ब्लैंक चैक बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें : Weather: पंजाब के मौसम को लेकर आई नई Update, इन राज्यों के लिए IMD ने जारी की चेतावनी 

उन्होंने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद माननीय अदालत में पेश किया गया, जहां तीनों का 3 दिन का पुलिस रिमांड हासिल करके गहराई के साथ पूछताछ की जा रही है। यह लोग अपनी डी.पी. पर किसी भी पुलिस अफसर की फोटो लगा कर अलग-अलग नंबरों पर काल करके पहले उनके बारे प्राथमिक जानकारी हासिल करने के बाद उनको डराते धमकाते थे। यह अपने आप को क्राइम ब्रांच, सी.आई.ए. स्टाफ, सी.बी.आई. और जांच एजेंसियों का नाम लेकर सामने वाले व्यक्ति को पहले बुरी तरह डरा देते थे फिर उनको आप ही बचने का रास्ता बता कर उन को झांसे में ले लेते थे। इसके बाद इस गिरोह के मैंबर उस व्यक्ति को एक अकाऊंट नंबर देते थे, उस अकाऊंट में पैसे डलवाते थे और फिर फोन बंद कर देते थे।

यह भी पढ़ें : पंजाब कांग्रेस को बड़ा झटका, AAP में शामिल हुआ ये कांग्रेसी विधायक

इस तरह की घटनाएं लगातार बढ़ रही थीं और लोग पुलिस के नाम पर ब्लैकमेल होकर इस का शिकार हो रहे थे। इंस्पैक्टर ढिल्लों ने बताया कि जब उनके ध्यान में यह मामला आया तो इसकी गहराई के साथ जांच करने के बाद उक्त व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। इस मौके ए.एस.आई. बलजिन्दर सिंह भी उपस्थित थे। इस संबधी एस.एस.पी. वरुण शर्मा ने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति पुलिस के नाम पर इस तरह किसी को ब्लैकमेल करता है तो तुरंत पुलिस को सूचित किया जाए तो पुलिस ऐसे व्यक्तियों पर तुरंत एक्शन ले कर उनको गिरफ्तार करेगी। उन्होंने कहा कि कोई भी पुलिस के नाम पर इस तरह ऑनलाइन किसी भी खातों में पैसे जमा न करवाने जिससे ऐसे ठग गिरोहों को नकेल पाई जा सके।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News