विदेश में फंसी लड़की संत सीचेवाल के प्रयासों से लौटी घर, किया यह खुलासा

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 12:12 PM (IST)

शाहकोट (अर्शदीप, त्रेहन): मस्कट में करीब 2 महीने फंसी रहने के बाद लौटी परमिंदर रानी ने सीचेवाल  (शाहकोट) को खुलासा करते हुए बताया कि करीब 35 अन्य लड़कियां भी वहां फंसी हुई हैं। वहां लड़कियों के साथ मारपीट की जाती है और गलत काम में लगाने की धमकी दी जाती है। परमिंदर रानी ने यहां अपने पति हरदीप सिंह की मौजूदगी में पत्रकारों को आपबीती सुनाते हुए कहा कि राज्यसभा सदस्य संत बलबीर सिंह सीचेवाल के प्रयासों से ही उनकी घर वापसी संभव हो सकी है।

पीड़िता ने कहा कि वह 16 मार्च को मस्कट गई थी। उसके मामा ने उसे 70 हजार रुपए देकर ट्रैवल एजैंट के जरिए मस्कट भेजा। वहां उन्हें अस्पताल में 30 हजार रुपए प्रतिमाह नौकरी करने का झांसा दिया गया था। मस्कट जाने पर उन्हें पता चला कि ट्रैवल एजैंटों ने उन्हें 1,50,000 रुपए में बेच दिया है। परमिंदर रानी ने कहा कि उनका पासपोर्ट और फोन उनसे ले लिया गया था और उन्हें एक कमरे में बंद रखा जा रहा था। जहां उसके साथ मारपीट भी की गई और खाने को कुछ नहीं दिया जाता था। वह मस्कट इसलिए गई थीं ताकि घर के हालात सुधरने पर उनकी बेटी का भविष्य उज्जवल हो सके।

वहीं राज्यसभा सदस्य संत बलबीर सिंह सीचेवाल ने कहा कि 16 मई को परमिंदर रानी के पति हरदीप सिंह ने उनसे संपर्क किया। उसी दिन उन्होंने परमिंदर रानी की वापसी को लेकर विदेश मंत्रालय को पत्र लिखा था। उन्होंने विदेश मंत्रालय का धन्यवाद किया, जिसने इस मामले को गंभीरता से लिया। उन्होंने कहा कि विदेश मंत्रालय के प्रयासों से कई लड़कियां अपने परिवार के पास वापस आ पाई हैं। संत सीचेवाल ने भारत सरकार से आग्रह किया कि पंजाब की बेटियों और बहनों को सुनहरे सपने दिखाकर अरब देशों में फंसाकर उनका शोषण करने वाले ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

उन्होंने कहा कि जब तक ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं होगी, तब तक इस तरह की घटनाएं होती रहेंगी। संत सीचेवाल ने कहा कि जो लड़किया जाती हैं, उनमें ज्यादातर लड़कियों से ट्रैवल एजैंटों द्वारा इस तरह के समझौते पर हस्ताक्षर करवाए जाते हैं, जिसके सहारे वे 2 साल तक लड़कियों को फंसाते हैं और शर्तें पूरी नहीं करने पर उनसे या उनके परिवारों से लाखों रुपए की मांग की जाती है। उन्होंने अपील की कि ट्रेवल एजेंटों के झांसे में आकर लड़कियों को अरब देशों में न भेजे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News