Jalandhar: गदईपुर में Bed में शव मिलने के मामले में आया नया मोड़

punjabkesari.in Wednesday, May 29, 2024 - 01:32 PM (IST)

जालंधर: गदईपुर रहती हिमाचली देवी के घर से 7 मई को मिले पूर्व फौजी के शव के मामले में दूसरा बड़ा खुलासा हुआ है। पहले तो हिमाचली ने पुलिस को गच्चा देते हुए मृतक का नाम गलत बताया और अब हिमाचली के साथ बैड बॉक्स में शव रखवाने वाला व्यक्ति भी कोई और निकला है, जबकि हिमाचली ने शव बैड बॉक्स में शव रखवाने का आरोप सनोज के सिर मढ़ दिया था, जिसे पुलिस गिरफ्तार कर जेल भिजवा चुकी है। ताजा खुलासे के मुताबिक बैड बॉक्स में पूर्व फौजी का शव हिमाचली के पूर्व प्रेमी रमेश ने रखवाया था, जिसे पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन सच्चाई सामने आने के बाद पुलिस ने सनोज को जेल से रिहा करवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

पुलिस की पूछताछ में हिमाचली ने बताया कि जब पूर्व फौजी की मौत हुई तो उसने सनोज को नहीं, बल्कि मूल रूप से आजमगढ़ और हाल निवासी गुज्जा पीर के रहने वाले रमेश को फोन करके घर बुलाया था। रमेश तब शराब के नशे में था, जिसने एक बार कहते ही हिमाचली की बात मान ली और शव को बैड बॉक्स में रखवा कर कुछ समय बाद लौट गया। रमेश ने एक शर्त रखी थी कि यह बात कभी भी वह किसी को न बताए।

पुलिस ने करीब दो सप्ताह तक क्यों छिपाए रखा रहस्या को

जिक्रयोग्य है कि किसी बात को लेकर कुछ समय पहले सनोज की हिमाचली के साथ कहा-सुनी हुई हो गई थी। पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उसने सनोज को फंसाने का फैसला किया। क्योंकि उसे पता था कि पुलिस यह बात नहीं मानेगी कि उसने अकेली ने ही शव को उठा कर बैड में डाला है। ऐसे में हिमाचली ने यह बात भी पुलिस को झूठी बताई और सनोज को भी गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। हालांकि सनोज रिमांड के दौरान बताता रहा कि वह इस मामले में शामिल नहीं है लेकिन उसकी बातों को नजरअंदाज कर दिया गया।

हालांकि पुलिस ने इस बात को काफी समय तक दबाए रखा और इसी बीच गुज्जा पीर रेड करके रमेश को 13 मई को गिरफ्तार कर लिया। यही कारण था कि इस मामले में दो बार किरकिरी होने के कारण पुलिस अधिकारी मीडिया से दूरी बनाए हुए थे और किसी को इस मामले की जांच को लेकर कुछ नहीं बताया गया। वहीं पुलिस के भरोसेमंद सूत्रों की मानें तो पुलिस सनोज को जेल से रिहा करवाने और इस केस में बरी करवाने के लिए जद्दोजहद कर रही है ताकि किसी बेकसूर को सजा न हो।

महिला आरोपी की बातों में आकर पुलिस ने दो बार करवाई किरकिरी

हैरानी की बात यह है कि हिमाचली पुलिस को जो-जो बताती रही पुलिस उस सच समझ कर अपनी इंवैस्टीगेशन करती रही। 24 घंटो में तथाकथित हत्या की गुत्थी को सुलझाने के चक्कर में पुलिस ने हिमाचली के कहे अनुसार बिना क्रॉस चैक किए मृतक का नाम ही गलत बता दिया। हिमाचली ने पुलिस को कहा था कि मरने वाला विनोद कुमार उर्फ नकुल है, जबकि विनोद हिमाचली के तथाकथित पति का भाई था जो जिंदा निकला।

प्रैस कांफ्रैंस के अगले ही दिन पंजाब केसरी ने सबसे पहले खुलासा करते हुए इस झूठ से पर्दा उठाते हुए दावा कर दिया था कि शव एक पूर्व फौजी का है, जिसकी हिमाचली के साथ दोस्ती थी और अक्सर वे दोनों एक-दूसरे को मिलते थे। इस झूठ के बाद हिमाचली ने दूसरा झूठ रमेश को बचाने के चक्कर में बोला और सनोज को बेकसूर होते हुए भी फंसा डाला।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News