Ludhiana : फर्जी दस्तावेज के आधार पर 166 करोड़ रुपए की बोगस बिलिंग, मुख्य आरोपी की तलाश जारी

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2024 - 11:13 PM (IST)

लुधियाना (गौतम ) : आधार कार्ड समेत अन्य दस्तावेजों की टैपरिंग कर एक शातिर ने जी.एस.टी. विभाग से अपनी फर्म को रजिस्ट्रड करवा कर 166 करोड़ रुपए की बोगस बिलिंग कर सरकार को करोड़ों रुपए का चूना लगा दिया। जब आधार कार्ड धारक को इंकम टैक्स विभाग की तरफ से उसे 24 करोड़ 19 लाख 42 हजार 700 रुपए की इंकम के संबंध में  टैक्स जमा करवाने का नोटिस मिला तो उसके पैरों तले की जमीन खिसक गई। 

विभाग ने बताया कि उसके दस्तावेजों के आधार पर नई दिल्ली में नानक इंटरप्राइजेज के नाम से फर्म चल रही है। शिकायतकर्त्ता को जब इस धोखाधड़ी का पता चला तो उसने पुलिस कमिशनर को शिकायत दी। जिस पर साईबर सैल की टीम ने 6 महीने की जांच के बाद फर्जी दस्तावेजों को प्रयोग कर फर्जी फर्म बनाने वाले लोगों का पता लगाया। साइबर सेल की जांच के बाद शिमला कालोनी के रहने वाले अमनदीप सिंह के बयान पर थाना बस्ती जोधेवाल में 6 आरोपियों के खिलाफ आईटी एक्ट, साजिश के तहत फर्जी दस्तावेज तैयार कर धोखाधड़ी करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने मुख्य साजिश कर्त्ता हरदीप सिंह, सुखदेव सिंह , रणजीत सिंह बब्बर, सुमित कुमार, संतोख सिंह, हरपाल सिंह व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों को काबू कर लिया। मुख्य आरोपी हरदीप सिंह पुलिस गिरफ्त से बाहर है, जब कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लिया गया है।  मामले की जांच साइबर सेल के इंस्पेक्टर जतिंदर सिंह की टीम ने करीब 6 महीने की जांच के बाद इस घोटाले का खुलासा किया। 

यह भी पढ़ें- पुलिस प्रशासन में फेरबदल, DSPs के हुए तबादले, पढ़ें List
  
मामले की जांच में कई फर्मो की जांच जारी 

इंस्पेक्टर जतिंदर सिंह ने बताया कि मामले चल रही जांच से करोड़ों रुपए की बोगस बिलिंग मिलने की संभावना है, इससे जुड़ी अन्य कई फर्मो को लेकर जांच की जा रही है, इस संबंध में जीएसटी विभाग को भी बताया गया है। इस मामले में जिन महिलाओं के नाम से बैंकों में खाते खोले गए थे, उनकी शमूलियत को लेकर भी जांच की जा रही है। अन्य फर्मो में भी आरोपियों की तरफ से प्रयोग किए दस्तावेंजों को लेकर गहनता से जांच की जा रही है, जिसमें कई बड़े खुलासे होने की संभावना है। मामले में वाटेंड अन्य आरोपियों को लेकर भी पुलिस की टीमें रेड कर रही है । 

यह भी पढ़ें- पंजाब में राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर, सरकार ने फिर दी खुशखबरी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News